सोनिया से मिलीं आशा कुमारी, बोली-बेवजह मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहे BJP और अकाली दल

Tuesday, Jun 28, 2016 - 04:42 PM (IST)

शिमला: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से सोमवार को सी.डब्ल्यू.सी. की सदस्य और पंजाब कांग्रेस की नवनियुक्त प्रभारी आशा कुमारी ने मुलाकात की। आशा कुमारी ने उन्हें कार्यभार सौंपे जाने पर सोनिया गांधी का आभार व्यक्त किया। प्रात: 10 बजे आशा कुमारी ने करीब 1 घंटे तक सोनिया गांधी से मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार दोनों नेत्रियों के बीच आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई और सोनिया गांधी ने उन्हें व्यापक दिशा-निर्देश जारी किए हैं। 


विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार आशा कुमारी ने सोनिया गांधी को स्पष्ट किया है कि उनके खिलाफ तथाकथित जमीन हड़पने से जुड़े मामले को भाजपा, आप और अकाली दल बेवजह मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि चम्बा की विशेष अदालत ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर भूमि को अपने नाम करवाने के मामले में आशा कुमारी सहित 7 लोगों को दोषी करार दिया था। हालांकि बाद में सभी को जमानत मिल गई। 


आशा कुमारी सोनिया गांधी से मिलने के बाद मंगलवार को पंजाब कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात करेंगी। विशेष है कि आशा कुमारी पंजाब कांग्रेस की सहप्रभारी भी रह चुकी है और 2 बार चुनाव प्रभारी के रूप में भी अपनी सेवाएं पंजाब में दे चुकी हैं। उनके चुनाव प्रभारी रहते हुए कैप्टन अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस सत्ता में आई थी।