वीरभद्र ने किया ट्वीट- मैं एक योद्धा हूं, राजनीति प्रेरित मुकद्दमों से लड़ता आया हूं

Saturday, Mar 26, 2016 - 10:40 AM (IST)

शिमला: प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई पर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने ट्वीट करते हुए अपने विरोधियों को चेताया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा है कि मैं एक योद्धा हूं और इन राजनीति से प्रेरित मुकद्दमों से लड़ता आया हूं। वीरभद्र सिंह ने कहा है कि मुझे देश की न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। इसके साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में सत्यमेव जयते का उल्लेख भी किया है। मुख्यमंत्री ने ईडी की कार्रवाई को भाजपा की एक और घटिया राजनीतिक साजिश करार देते हुए कहा है कि बेटी की शादी के दिन घर पर सीबीआई रेड और होली के दिन प्रवर्तन निदेशालय का यह तोहफा। मुख्यमंत्री के ट्वीट पर बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

 

मुख्यमंत्री ने होली के अवसर पर अपने निजी आवास होलीलॉज में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि केंद्र सरकार राजनीतिक प्रतिशोध की आग से दहक रही है। उन्होंने कहा कि अदालत में लंबित मामलों पर कोई अंतिम निर्णय आने से पहले जिस तरह से कार्रवाई अमल में लाई गई है, उससे स्पष्ट है कि केंद्र सरकार उनके खिलाफ सोची समझी रणनीति के तहत जांच एजैंसियों का दुरुपयोग कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है और वह किसी जांच से नहीं डरते। उन्होंने कहा कि अंत में जीत सच्चाई की ही होगी और वह पाक-साफ  होकर निकलेंगे। वीरभद्र सिंह ने कहा कि केंद्र का कोई भी हथकंडा उन्हें नुक्सान नहीं पहुंचा सकता।

 

आयकर का केस मनी लांड्रिंग से जोड़ा
मुख्यमंत्री ने कहा कि संबंधित मामला इनकम टैक्स से जुड़ा हुआ है तथा आयकर ट्रिब्यूनल में भी लंबित चल रहा है। उन्होंने कहा है कि इसके बावजूद केंद्र सरकार ने आयकर के मामले को मनी लांड्रिंग से जोड़ दिया और बार-बार एक ही मामले को नया पेश कर जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता केंद्र सरकार और भाजपा के ऐसे हथकंडों का जवाब देगी।