दुर्लभ डाक टिकट संग्रहणकर्ता पन्पैक्स-2016 में सम्मानित

Friday, Feb 12, 2016 - 01:35 AM (IST)

शिमला: पंजाब पोस्टल सर्कल द्वारा एक निजी कालेज चंडीगढ़ में आयोजित दुर्लभ डाक टिकट संग्रहण प्रदर्शन पन्पैक्स-2016 में हिमाचल के प्रतिभागियों को सराहनीय प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया है। पंजाब पोस्टल सर्कल द्वारा एक निजी कालेज सैक्टर-10 चंडीगढ़ में आयोजित पन्पैक्स-2016 में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश से अलग-अलग श्रेणियों में विभिन्न प्रतिभागियों ने अपनी दुर्लभ डाक टिकट संग्रहण का प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में इन राज्यों के प्रतिष्ठित संग्रहणकर्ताओं ने हिस्सा लिया। इस प्रदर्शन में शिमला से मेजर डा. रितु कालरा को टिकट संग्रहण में एक स्वर्ण पदक और एक रजत पदक प्राप्त हुआ।

 

इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला के बीसीए के छात्र आकाश को युवा श्रेणी में डाक टिकट संग्रहण का कांस्य पदक और सेंट एडवर्ड स्कूल शिमला के 9वीं कक्षा के छात्र अमोघ विक्रम सिंह ठाकुर को भारत के प्रख्यात संस्थान एवं संगठन विषय में डाक टिकट संग्रहण प्रदर्शन के लिए कांस्य पदक प्राप्त हुआ। दुर्लभ डाक टिकट संग्रहणकत्र्ताओं ने हिमाचल के प्रतिभागियों द्वारा पुरस्कार प्राप्त करने को सराहनीय उपलब्धि बताया है।

 

इन विषयों के लिए किया गया सम्मानित
शिमला से मेजर डा. रितु कालरा को प्री-स्पेस इंडिपैंडैंस इंडिया स्टैंप्स व इंडियन प्रिंसली स्टेट प्री-इंडिपैंडैंस इंडिया स्टैंप्स विषय, आकाश गौतम को युवा श्रेणी (17 से 18 आयु वर्ग) में बटर फ्लाई विषय तथा अमोघ विक्रम सिंह ठाकुर को युवा श्रेणी (13 से 14 वर्ष आयु वर्ग) की श्रेणी में भारत के प्रख्यात संस्थान एवं संगठन विषय में डाक टिकट संग्रहण के लिए पुरस्कृत किया गया।