पूर्व गृहमंत्री के बयान से यूपीए के दावों की खुली पोल : अनुराग

Friday, Feb 26, 2016 - 11:36 PM (IST)

शिमला: सांसद अनुराग ठाकुर ने पूर्व गृहमंत्री पी. चिदंबरम के अफजल गुरु में विषय में दिए बयान की उस समय अफजल गुरु के बारे में ठीक से फैसला नहीं हुआ पर कड़ी निंदा की है। अनुराग ठाकुर ने पूर्व गृहमंत्री से पूछा की अफ जल को फांसी दिए जाने और यूपीए का कार्यकाल समाप्त होने के इतने समय बाद उनकी यह कथाकथित ईमानदार राय क्यों है। उन्होंने पूछा कि चिदंबरम क्यों खामोश रहे और उन्होंने यह बात अपनी पार्टी के नेतृत्व को क्यों सूचित नहीं की?

 

अनुराग ठाकुर ने कहा कि चिदंबरम को यह जवाब जरूर देना चाहिए कि यूपीए सरकारों द्वारा उसके राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाने और मिटाने का षड्यंत्र क्यों बनाया जा रहा था? अनुराग ठाकुर ने जवाब मांगा कि क्यों यूपीए द्वारा आईबी और आरएडब्ल्यू को गलत तरीके से इस्तेमाल किया गया? उन्होंने पूछा कि अफ सरों को गलत जेल भेजने का खमियाजा कौन भुगतेगा और क्यों उन्हें यूपीए के कुकर्मों के दंडित होना पड़ा? आगे उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने सीबीआई के उन्हीं अफ सरों के बारे में सवाल उठाए हैं जिनसे 2जी और कोयला घोटाले के आरोपियों ने मुलाकात की थी।

 

अनुराग ठाकुर ने यूपीए और उनके मंत्रियों द्वारा इस पूरे वाक्य में आंखें मूंद लेने और राष्ट्रीय सुरक्षा के मामलों पर बेहद ढिलाई बरतने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा उनके ऐसे बयानों में तो ऐसा प्रतीत हो रहा है कि उस समय पूर्व गृह सचिव की टिप्पणियों में भी इशरत जहां के मामले में हलफ नामे को बदलने के लिए ‘राजनीतिक स्तर’ से दबाव था।