AAP को बड़ा झटका, राजन सुशांत ने पार्टी संयोजक पद से दिया इस्तीफा

Sunday, Jan 31, 2016 - 11:36 AM (IST)

शिमला: हिमाचल में आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक पूर्व सांसद डा. राजन सुशांत ने पार्टी के संयोजक पद से इस्तीफा दे दिया है।


पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सुभाष चंद्र ने इस बारे संपर्क करने पर कहा कि सुशांत ने संयोजक पद से इस्तीफे की पेशकश की है न कि पार्टी को छोड़ा है। उन्होंने कहा कि उनके इस्तीफे को लेकर वे लोग खुशी का इजहार करते फिर रहे हैं जिनको पार्टी से निकाला जा चुका है। उन्होंने कहा कि अब यह निर्णय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व हिमाचल प्रदेश प्रभारी को लेना है कि उनके इस्तीफे को स्वीकार किया जाए या नहीं। उधर, पार्टी के दूसरे धड़े से जुड़े कार्यकर्त्ता डा. आर.एस. नेगी, भरत ठाकुर, सुभाष शर्मा, रणवीर चौधरी, बंसी लाल गाजटा, आनंद चौहान, राकेश चमन आजटा, ज्ञान दास नेगी, पवन ठाकुर, प्रशांत शर्मा, राजा राम परमार, अमन गुलेरिया, संदीप संदल, पूर्ण सिंह, मनिंदर सिंह, टी.सी. पांडे और प्रशांत फिष्टा ने सुशांत की तरफ से दिए गए इस्तीफे का स्वागत किया है। 


उन्होंने आरोप लगाया कि मौजूदा कार्यकारिणी का रवैया तानाशाहीपूर्ण था। उधर आम आदमी वालंटियर फोरम की शनिवार को पार्टी कार्यालय में बैठक आयोजित की गई। इसमें राज्य संयोजक राजन सुशांत के पार्टी से त्याग पत्र देने पर चर्चा की गई। फोरम के पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि राजन सुशांत ने अपने कार्यकाल के दौरान कोई संगठनात्मक कार्य नहीं किया। इसका कारण यह है कि उनकी विचारधारा भारतीय जनता पार्टी से मेल खाती है। 


इसके चलते वह भ्रष्टाचार मुक्त हिमाचल में लोगों को जोडऩे में असफल रहे। कार्यकर्त्ताओं ने विश्वास जताया कि राजन के हटने से प्रदेश में पार्टी मजबूती से आगे बढ़ेगी तथा केंद्रीय दिशा-निर्देशानुसार कार्य करेगी। पार्टी में अधिक से अधिक लोगों को जोड़ा जाएगा। बैठक में बी.एल. गाजटा, भरत ठाकुर, आनंद चौहान, रमेश शर्मा, पवन ठाकुर, सोहन सिंह वर्मा, भगवान सिंह, शकुंतला, विनय, अजय, कमला, निर्मला शर्मा व पिंकी ने भाग लिया।