रघुनाथ मंदिर अधिग्रहण मामले में राजभवन पहुंच महेश्वर सिंह ने लगाई गुहार

Tuesday, Sep 20, 2016 - 12:58 PM (IST)

शिमला: भगवान रघुनाथ मंदिर को अधिग्रहण करने की सरकारी कोशिशों के बीच भाजपा विधायक महेश्वर सिंह सोमवार को राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मिलने राजभवन पहुंचे। महेश्वर सिंह को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में हुई अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा आयोजन कमेटी की बैठक में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था लेकिन उन्होंने इससे किनारा किया। महेश्वर सिंह बैठक में भाग लेने की बजाय राजभवन पहुंचे और राज्यपाल से कुल्लू दशहरा की प्राचीन परम्परा को बरकरार रखने के लिए गुहार लगाई।


उन्होंने राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा और डी.सी. कुल्लू को सार्वजनिक मंच से मुख्यमंत्री की तरफ से फटकार लगाए जाने पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि भगवान रघुनाथ मंदिर के अधिग्रहण का मामला न्यायालय में विचाराधीन है, ऐसे में मंदिर अधिग्रहण के मामले की कवायदों पर रोक लगानी चाहिए। कुल्लू दशहरा बैठक में विधायक गोविंद ठाकुर ने भी भाग नहीं लिया।


अतिरिक्त सुरक्षा की जाएगी प्रदान 
मुख्यमंत्री ने आज दशहरा उत्सव कमेटी की बैठक में कहा कि राज्य के लोकनृत्य दलों को अपनी कला प्रस्तुत करने के लिए दोपहर के समय एक कला केंद्र उपलब्ध करवाना चाहिए, जहां इन दलों के बीच प्रतिस्पर्धाओं का आयोजन होगा और इनमें से श्रेष्ठ दल का चयन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रात्रि के समय आयोजित होने वाले लालड़ी लोकनृत्य के दौरान अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान की जाएगी।