इस खास मकसद से प्रियंका ने देवभूमि में खरीदी एक और जमीन

Sunday, Dec 27, 2015 - 04:25 PM (IST)

शिमला: हिमाचल के शिमला में प्रियंका गांधी वाड्रा ने देवभूमि में एक और जमीन खरीद ली है। आपको बता दें कि राजधानी शिमला के छराबड़ा में अपने निर्माणाधीन घर से सटा एक भूखंड भी उन्होंने अपने नाम करवा लिया है। किसी विवाद से बचने के लिए जमीन रजिस्ट्री की प्रक्रिया को बेहद गुप्त रखा गया। जानकारी के मुताबिक प्रियंका की तरफ से बागवानी का मकसद बताकर इस जमीन को खरीदने की इजाजत मांगी गई थी जिसे प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन शिमला ने मंजूरी दे दी। वहीं दूसरी ओर जमीन के सौदे, मंजूरी और रजिस्ट्री प्रक्रिया में काफी लंबा समय लग गया। 


खास बात ये है कि प्रियंका ने यह जमीन अपने उस कांग्रेस नेता के बेटे से खरीदी जिसे उन्होंने पावर आफ अटार्नी दे रखी है। प्रियंका के घर के आसपास कुछ और स्थानीय लोग भी यह जमीन खरीदना चाहते थे, लेकिन सुरक्षा कारणों और प्राइवेसी के चलते यह जमीन खुद प्रियंका ने ही खरीद ली। एक ओर बात यह है कि प्रियंका गांधी ने छराबड़ा स्थित खसरा नंबर 269/73 और 69/2 के करीब 12 बिस्वा जमीन की रजिस्ट्री अपने नाम करा ली है। यह जमीन उनके निर्माणाधीन मकान के पास है। दरअसल प्रियंका यहां सेब का बगीचा लगाना चाहती हैं।


प्रियंका इस जमीन को 2 साल पहले ही खरीदना चाहती थीं, लेकिन एक आर.टी.आई. एक्टिविस्ट के जमीन संबंधी सूचना मामले के बाद इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया था। जमीन खरीदने की अनुमति की मियाद खत्म होने से पहले प्रियंका के जनरल पावर ऑफ एटॉर्नी व स्थानीय कांग्रेस नेता केहर सिंह खाची ने जमीन खरीदने की परमिशन को एक साल और बढ़ाने का निवेदन किया। मंजूरी मिलने के बाद कुछ महीने पहले बेहद गुपचुप तरीके से जमीन को प्रियंका गांधी के नाम रजिस्टर्ड करा दिया गया।