तस्वीरों में देखिए, किसी के जूते उतरवाए तो किसी के बाल खुलवाए

Monday, May 02, 2016 - 12:26 PM (IST)

शिमला: एन.ई.ई.टी. परीक्षा (नैशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट) में नकल रोकने के लिए शिमला समेत प्रदेश भर के परीक्षा केंद्रों में रविवार को पुख्ता इंतजाम किए गए। बताया जा रहा है कि परीक्षा केंद्रों में जाने से पहले लड़कों और लड़कियों की अच्छी तरह से चेकिंग की गई।


चेकिंग के दौरान किसी के जूत उतरवाए गए तो किसी के बाल खुलवाए गए। शिमला के चैप्सली स्कूल में तो परीक्षा देने आए बच्चों के हाथों से मौली तक खुलवा दी गई। स्कूल गेट पर तैनात कर्मियों ने चेकिंग के दौरान बच्चों के कानों में टॉर्च लगाकर अंदर से चैक किया कि कुछ है तो नहीं। कांगड़ा में भी छात्र छात्राओं की पुख्ता चैकिंग की गई। 


जानकारी के मुताबिक शिमला में पेपर से पहले हो रही चेकिंग से परेशान होकर कई छात्र तो रोने भी लग गए। इतना ही वहीं एग्जाम देने आए बच्चों के अभिभावकों को भी चेकिंग का सामना करना पड़ा। परीक्षा 10 बजे से 1 बजे तक आयोजित की गई, लेकिन एग्जामिनेशन हाल में परीक्षा शुरू होने से करीब ढाई घंटे पहले सुबह साढ़े सात बजे से ही बच्चों की एंट्री शुरू करवा दी गई। परीक्षा केंद्रों के बाहर बेल्ट, रूमाल आदि खुलवाए गए। साढ़े सात से पौने दस बजे तक इनविजिलेटरों ने एडमिट कार्डों की जांच की। पौने 10 बजे टेस्ट बुकलेट बांटी गईं।