मनी लॉन्ड्रिंग मामला: ED फिर करेगी प्रतिभा सिंह से पूछताछ

Thursday, Aug 25, 2016 - 12:26 PM (IST)

नई दिल्ली: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह से प्रवर्तन निदेशालय (ई.डी.) फिर से पूछताछ करेगा। ई.डी. ने यह बात दिल्ली उच्च न्यायालय को बताई है। ई.डी. ने कहा है कि प्रतिभा सिंह से फिर से पूछताछ करने की जरूरत है। न्यायमूर्ति विपिन सांघी की खंडपीठ के समक्ष ए.एस.जी. संजय जैन ने बताया कि प्रतिभा सिंह ने कई सवालों के जवाब नहीं दिए।


ये सवाल प्रतिभा से 9 अगस्त को की गई पूछताछ के दौरान पूछे गए थे। वहीं उससे कुछ कागजात भी मांगे गए हैं। इस मामले में प्रतिभा सिंह की तरफ  से पेश एक वकील ने कहा कि मामले की सुनवाई टाल दी जाए क्योंकि वीरभद्र सिंह की तरफ  से पेश होने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट में व्यस्त हैं, जिस पर ए.एस.जी. ने ये दलीलें पेश कीं। अब इस मामले में 23 सितम्बर को सुनवाई होगी।


न्यायालय प्रतिभा सिंह की तरफ से दायर उस याचिका पर सुनवाई कर रहा है, जिसमें मांग की गई है कि ई.डी. को निर्देश दिए जाएं कि एल.आई.सी. एजैंट की गिरफ्तारी के बाद उनके खिलाफ कोई कड़ी कार्रवाई न करें। 29 जुलाई को न्यायालय ने ई.डी. को निर्देश दिया था कि जब प्रतिभा सिंह 9 अगस्त को उनके समक्ष पेश हों तो उसके खिलाफ कोई कड़ी कार्रवाई न करें। अगर ई.डी. को फिर से प्रतिभा सिंह से पूछताछ करनी हो तो इसके कारण बताने होंगे। प्रतिभा सिंह के अलावा वीरभद्र सिंह ने भी गिरफ्तारी से सुरक्षा मांग रखी है।