बच्चा बदलने का मामला: खुलासे के बाद HOD व डाक्टरों पर गिर सकती है गाज

Sunday, Oct 23, 2016 - 10:34 AM (IST)

शिमला: के.एन.एच. में सामने आए बच्चे बदलने के मामले को लेकर शनिवार को पुलिस द्वारा एच.ओ.डी. व अन्य चिकित्सकों से पूछताछ की गई। उस दिन डिलीवरी के समय जो चिकित्सक ड्यूटी पर तैनात थे, उनमें से 3 डाक्टरों से पुलिस ने लगभग 3 घंटे तक पूछताछ की जबकि अन्य 3 डाक्टरों से अभी पूछताछ नहीं हो पाई है। पुलिस आगामी दिनों में उन 3 चिकित्सकों से पूछताछ करने का प्रयास करेगी। शनिवार को पुलिस ने मामले को लेकर के.एन.एच. में दबिश दी और एच.ओ.डी. सहित 3 डाक्टरों व अन्य स्टाफ से पूछताछ की।


नर्सिंग सुपरिंटैंडैंट से भी पुलिस ने मामले पर पूछताछ की और उस दौरान डिलीवरी के समय लेबर रूम में तैनात पैरामैडीकल स्टाफ का ब्यौरा लिया। बताया जा रहा है कि उस दौरान पैरामैडीकल स्टाफ के साथ कर्मचारी लेबर रूम में तैनात थे, इनके साथ 6 डाक्टर लेबर रूम में मौजूद थे। हालांकि अभी कई डाक्टरों व कर्मचारियों से इस मामले में पूछताछ होनी है। उधर, इस मामले के खुलासे के बाद के.एन.एच. में हड़कंप मच गया है। पूरा स्टाफ सकते में आ गया है। 


डिलीवरी के बाद पैरामैडीकल स्टाफ को थमा दिए थे बच्चे
सूत्रों की मानें तो इस दौरान डाक्टरों ने पूछताछ में बताया कि दोनों माताओं की डिलीवरी के बाद नवजातों को पैरामैडीकल स्टाफ के हाथ में थमा दिया गया था। आगे काम उक्त स्टाफ का रहता है। डाक्टरों का काम मां की सेफ डिलीवरी करवाने का रहता है। उस समय 2 जानें बचाना सबसे महत्वपूर्ण होता है।