कबड्डी वर्ल्डकप 2016: इस हिमाचली गबरू के दम पर चैंपियन बनी टीम इंडिया (PICS)

Sunday, Oct 23, 2016 - 04:20 PM (IST)

सोलन: कबड्डी वर्ल्ड कप पर एक बार फिर भारत ने जीत हासिल कर ली है। भारत की इस जीत में हिमाचल के गबरू अजय ठाकुर हीरो बने हैं। अजय ठाकुर सोलन के रहने वाले हैं।


द एरेना बाय ट्रांसस्टेरिडया में खेले गए कबड्डी विश्व कप के फाइनल में आज मेजबान भारत ने ईरान को 9 अंकों के अंतर से हरा खिताब पर कब्जा जमाया। मौजूदा चैम्पियन भारत ने ईरान को 38-29 से मात देते हुए तीसरी बार खिताब अपने नाम किया। अजय ठाकुर ने 17 रेड में 12 अंक हासिल कर मैच का रुख पूरी तरह बदल दिया। जानकारी के मुताबिक पहले हॉफ में पिछड़ने वाली टीम इंडिया एकाएक बढ़त पर आ गई। अजय लगातार रेड कर प्वाइंट बटोर कर ईरान की टीम पर भारी पड़ रहे थे। उनकी हर रेड का ईरान के पास कोई जवाब नहीं था।


बताया जा रहा है कि प्रदीप नरवाल और राहुल चौधरी के फाइनल में फेल होने के बावजूद अकेले अजय ने टीम इंडिया को आसानी से खिताब दिला दिया। मैच में अजय ने कुल 12 रेड प्वाइंट लिए। वहीं, दिवाली से पहले ही अजय ठाकुर ने हिमाचल समेत देश भर के लोगों को जश्न का मौका दे दिया। बता दें कि अजय ठाकुर ने 5 मई 2005 से मई 2007 तक बिलासपुर साई हॉस्टल में रहकर खेल की बारीकियां सीखी हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ अजय ठाकुर के बड़े प्रशंसक रहे हैं। एक बार अजय से मिलने पर राहुल ने कहा था कि वह उनके प्रशंसक हैं। द्रविड़ ने कहा था कि मेरे दोनों बेटे आपके प्रशंसक हैं।