हिमाचल के IGMC में सीलबंद पैकेट में निकली खून से सनी Syringe, मरीजों में मचा हड़कंप

Saturday, Aug 20, 2016 - 01:33 PM (IST)

शिमला: हिमाचल के सबसे बड़े इंदिरा गांधी मैडिकल कॉलेज (आई.जी.एम.सी.) में मरीजों की जान से खिलवाड़ का एक और मामला सामने आया है। बता दें कि आई.जी.एम.सी. के इमरजेंसी वार्ड में सीलबंद पैकेट में खून से सनी सिरिंज मिली है। जिससे मरीजों में हड़कंप मच गया है। बता दें कि इसे मरीज को इंजेक्शन देने से पहले स्टॉफ ने मौके पर बरामद किया। 


अस्पताल प्रबंधन द्वारा अनुबंधित की गई कंपनी की ओर से दिए गए स्टॉक में खून से सनी सिरिंज मिली है। मरीज सरकारी स्टॉक लेने से डर रहे हैं। वहीं अस्पताल प्रबंधन मामले को लेकर खामोश बैठा है। इससे प्रबंधन की कार्यप्रणाली में सवाल उठना तय है। टेंडर के दौरान प्रबंधन के अलावा विभागों के विभागाध्यक्ष यहां मौजूद रहते है। प्रबंधन ने अक्तूबर माह में टेंडर को अवॉर्ड कर दिया था। मौजूदा समय में भी उसी ठेकेदार के पास सप्लाई है और मांग के मुताबिक सिरिंज अस्पताल भेज रहा हैं। अस्पताल में टेंडर के दौरान पांच सदस्यीय कमेटी सैंपलों को चेक करती है। 


अक्तूबर में किया टेंडर हैंडओवर
अस्पताल प्रबंधन टेंडर संबंधी सभी औपचारिकता साल 2015 में पूरी होने के बाद अक्तूबर माह से हैंडओवर कर दिया था। गौरतलब है कि ऐसे कई मामले पहले भी आ चुके हैं। अस्पताल में खून से सनी सिरिंज के अलावा वार्ड में भी सिरिंज के टूटने संबंधी शिकायत प्रबंधन के पास पहुंची थी। हालांकि अभी तक किसी पर भी कोई कार्रवाई सामने नही आई है।