HPU में एससीए ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथ

Sunday, Sep 25, 2016 - 01:47 AM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर केंद्र के केंद्रीय छात्र संघ (एससीए) ने शनिवार को एक सादे और गरिमापूर्ण समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ ग्रहण की। विश्वविद्यालय के डीएसडब्ल्यू तथा एससीए के सलाहकार प्रो संजीव कुमार महाजन ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।


शपथ ग्रहण करने वालों में एससीए अध्यक्ष नैना सांभर, उपाध्यक्ष ईरा सूद, महासचिव मनोज कुमार तथा संयुक्त सचिव नैंसी ठाकुर के अतिरिक्त विभागीय प्रतिनिधि भी शामिल थे। शपथ ग्रहण समारोह शांतिपूर्ण माहौल में आयोजित हुआ। शपथ ग्रहण समारोह के दौरान एससीए अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव व संयुक्त सचिव पद पर मनोनीत पदाधिकारियों ने एक-एक कर शपथ ग्रहण की। इसके बाद विभागीय प्रतिनिधियों को शपथ दिलाई गई। मनोनयन से एससीए का गठन करने के बाद शनिवार को शपथ ग्रहण समारोह सफल रहा।


इस मौके पर कुलपति प्रो. एडीएन वाजपेयी ने कहा कि विश्वविद्यालय परिसर तथा इससे संबद्ध महाविद्यालयों में अनुशासन को सबसे बड़ी प्राथमिकता दी जाएगी तथा अनुशासन का सख्ती से पालन करने के लिए कड़े प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रेम, अनुशासन और उत्कृष्टता ध्येय शब्द को केंद्र में रखकर विश्वविद्यालय को शैक्षणिक प्रगति के शिखर पर ले जाएंगे।