सदन में गर्माया रहा LED वितरण मुद्दा, BJP ने सरकार पर लगाए आरोप!

Thursday, Mar 17, 2016 - 05:15 PM (IST)

शिमला (विकास शर्मा): हिमाचल प्रदेश विधानसभा के 15वें दिन सदन में एलईडी वितरण का मुद्दा सदन में गर्माया रहा। वहीं इस मुद्दे पर विपक्षी दल बीजेपी ने सरकार को सदन में घेरने की कोशिश की। बीजेपी विधायक रविंद्र सिंह रवि और महेंद्र सिंह ने प्रश्नकाल के दौरान इस मामले को उठाते हुए कहा कि कि सस्ते रेट पर एलईडी बल्ब खरीद कर उपभोक्ताओं को महंगे दामों पर बेचा जा रहा है।


बीजेपी का आरोप है कि 7 वाल्ट के एक एलईडी बल्ब की बाजार में कीमत 62 रुपए है जबकि हिमाचल सरकार जनता से 100 रुपए प्रति बल्ब वसूल कर रही है। बीजेपी ने आरोप लगाया कि अब तक 19 लाख उपभोक्ताओं को 44 लाख से अधिक एलईडी बल्ब बांटे जा चुके हैं और इसमें बिचोलियों को गलत तरीके से फायदा पहुंचाया गया है। बीजेपी ने इस पर घोटाले की आशंका जताते हुए जांच की मांग की है।


इस मुद्दे को लेकर दोनों ही पक्षों में सदन में तीखी नोक-झोंक हुई। जिसके बाद ऊर्जा मंत्री सुजान सिंह पठानिया ने इस योजना को केंद्र की मोदी सरकार की योजना बताते हुए कहा कि राज्य में अच्छी क्वालिटी की बल्ब वितरित किए जाने की बात कही, हालांकि उन्होंने बीजेपी की इस मामले में जांच की मांग पर कुछ भी नहीं कहा।