HPU : बेटे की फर्जी मार्कशीट बनाई, नौकरी से धोना पड़ा हाथ

Sunday, Jun 19, 2016 - 05:15 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में बेटे की फर्जी मार्कशीट बनाने के आरोपी अधिकारी को बर्खास्त कर दिया है। विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद (ईसी) ने हाल ही में चर्चा कर मामले की गंभीरता को देखते हुए उक्त अधिकारी को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है। उक्त अधिकारी हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में सहायक कुल सचिव पद पर कार्यरत था।

 

उक्त अधिकारी पर अपने बेटे की फर्जी मार्कशीट तैयार करने के आरोप लगे थे। यह मामला वर्ष 2014 में सामने आया था। इसके बाद मामले की जांच की गई थी। छात्र संगठनों ने भी मामला उजागर होने पर विश्वविद्यालय परिसर में उस समय खूब हंगामा किया था। मामला सामने आने के बाद उक्त अधिकारी को निलंबित कर दिया गया था और अब विभागीय जांच पूरी होने और जांच रिपोर्ट के आधार पर उक्त अधिकारी को विश्वविद्यालय की सेवाओं से बर्खास्त कर दिया है।

 

मामले को लेकर हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय प्रशासन ने विभागीय जांच के आदेश दिए थे। जांच रिपोर्ट हाल ही में हुई ईसी की बैठक के दौरान पेश हुई थी और इस पर आरोपी सहायक कुल सचिव से प्राप्त अभ्यावेदन को भी ईसी में चर्चा करने के बाद उक्त अधिकारी को बर्खास्त करने का निर्णय लिया। उक्त सहायक कुल सचिव को विश्वविद्यालय की सेवाओं से बर्खास्त करने की पुष्टि कुलपति प्रो. एडीएन वाजपेयी ने की है।