एसएफआई के समर्थन में डीसी कार्यालय के बाहर गरजी माकपा

Saturday, May 28, 2016 - 01:13 AM (IST)

शिमला: प्रदेश की माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने एचपीयू छात्रों के आंदोलन ‘सेव एजुकेशन एंड सोलिडैरेटी विद स्टूडैंट्स-डे’ का समर्थन किया। इसके तहत माकपा की राज्य कमेटी के आह्वान पर पार्टी की लोकल कमेटी ने शुक्रवार को एचपीयू में आंदोलनरत छात्रों के समर्थन में जिलाधीश कार्यालय के बाहर जमकर प्रदर्शन किया।

 

प्रदर्शन के दौरान पार्टी ने विवि के कुलपति को तुरंत बर्खास्त करने की मांग उठाई, साथ ही छात्रों की मांगों को तुरंत पूर्ण किए जाने की मांग भी की गई। पार्टी सचिव विजेंद्र मैहरा ने आरोप लगाया कि विवि के कुलपति अराजकता व भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे हैं, ऐसे में प्रदेश सरकार को उन्हें तुरंत पद से हटा देना चाहिए। आरोप है कि इनकी नासमझी के कारण प्रदेश में रूसा प्रणाली से हजारों छात्रों का भविष्य तबाह हो गया है। यही नहीं फीसों में 2500 प्रतिशत बढ़ौतरी से आम छात्र शिक्षा से वंचित हो गए हैं।

 

माकपा के प्रदेश सचिव डा. ओंकार शाद् ने कहा कि बीते 51 दिनों से विश्वविद्यालय में भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों की मांगों को जिस प्रकार से नजरअंदाज करने की कोशिश हो रही है इसका खमियाजा भुगतने के लिए सरकार और विवि प्रशासन अब तैयार रहे।