IPL-9: ये हिमाचली क्रिकेटर लाखों में बिके (Watch Pics)

Tuesday, Feb 09, 2016 - 03:24 PM (IST)

शिमला: आईपीएल-9 के लिए दूसरी चरण की बोली में हिमाचली क्रिकेटरों पर धनवर्षा हुई है। आपको बता दें कि हिमाचली क्रिकेटरों को जरा सा भी अंदाजा नहीं था कि वह लाखों में बिकेंगे। खास बात यह है कि युवा अंकुश बैंस, अनुभवी पारस डोगरा और विक्रमजीत सिंह मलिक अलग-अलग टीमों में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। धोनी की कप्तानी में पहली बार आईपीएल में आगाज करने जा रही राइजिंग पुणे सुपर किंग्स में अंकुश बैंस को जगह मिली है। अंकुश बैंस को 10 लाख में सुपर किंग्स ने खरीदा है। 


अंकुश बैंस का बेस प्राइज 10 लाख रुपए था। इधर, ऑलराउंडर विक्रमजीत सिंह मलिक को रॉयल चैलेंजर बंगलूरू ने 20 लाख रुपए में खरीदा है। इस साल चोट के कारण रणजी से बाहर रहने के बावजूद मलिक पर विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने भरोसा जताया है। 


मलिक आईपीएल के दूसरे संस्करण से अब तक कई टीमों के साथ जुड़े हैं। इसके अलावा पारस डोगरा को गुजरात लायंस ने अपनी टीम शामिल किया है। ये टीम भी पहली बार आईपीएल में खेलेगी। टीम के कप्तान सुरेश रैना हैं। पारस डोगरा को 10 लाख में रखा गया है। भारत की अंडर-19 टीम से खेल चुके हैं बैंस- बताया जा रहा है कि ऊना से ताल्लुक रखने वाले युवा अंकुश बैंस अंडर-19 में भारत की ओर से खेल चुके हैं। टीम इंडिया से खेलते हुए इनका प्रदर्शन शानदार रहा था। इस रणजी सत्र में बैंस ने हिमाचल के लिए कई अहम पारियां खेली हैं। 


पूर्व रणजी खिलाड़ी और मंडी क्रिकेट संघ के महासचिव प्रवीण सेन के अनुसार हिमाचल के खिलाड़ी आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी ऋषि धवन जैसे युवा खिलाड़ी ने नाम चमकाया है। हिमाचल में क्रिकेटरों का भविष्य उज्जवल है।