हिमाचल पुलिस के हवलदार को धमकी, वीडियो में पाकिस्तान को दी थी चेतावनी

Sunday, Oct 09, 2016 - 02:17 PM (IST)

किन्नौर (विशेषर नेगी): पाक अधिकृत कश्मीर ही नहीं बलूचिस्तान भी स्वतंत्र होगा, अगर ईश्वर ने चाहा तो लाहौर में गणतंत्र दिवस होगा। यह बात हिमाचल पुलिस के मुख्य आरक्षी मनोज कुमार ने पाकिस्तान और दुबई से जान से मारने की धमकी आने के बाद कही। उन्होंने कहा कि देश के प्रति उनका जज्बा कम नहीं होगा और न ही प्रेम। वे तो सच्चे देश भक्त हैं उनका लक्ष्य देश की जनता में देश प्रेम जगाना है साथ में देश रक्षा और सेवा के लिए प्रेरित करना है। 


गौरतलब है कि आई.आर.बी. बटालियन के हवलदार मनोज कुमार ने कारगिल विजय दिवस पर किन्नौर में अपने साथियों के साथ बस में बैठे एक कविता बनाई थी। पकिस्तान के खिलाफ बनाया गया वह वीडियो उरी हमले के बाद इतना वायरल हुआ कि देश ही नहीं विदेश तक इस की गूंज पहुंची। वीडियो से गुस्साए पाकिस्तानियों ने मनोज को धमकियां देनी शुरू कर दी है।


अब तक दो दुबई से और चार पकिस्तान से धमकियां मनोज को फेसबुक और मैसेंजर से मिली है। हालांकि अधिकतर मेसेज उर्दू और अरबी भाषा में है लेकिन दुबई से जो संदेश फरमान खान ने भेजी है उसने लिखा है कि अल्ला ने कभी मुझे मौका दिया तो इंशाअल्ला तेरी मौत मेरे हाथों होगी। उन्होंने बताया कि संदेश में वीडियो मेसेज भी है अधिकतर गालियां दी है। उन्होंने बताया कि इसकी जानकारी अपने उच्च अधिकारियों को भी दी है। आज उन्होंने किन्नौर के पीओ थाने जाकर पुलिस को शिकायत पत्र दिया है। मनोज ने उसने पर्सनल वेपन की भी इजाजत मांगी है। मनोज ने बताया कि धमकियों से वो डरने वाले नहीं है लेकिन एतियात बरतना जरूरी है।