CM वीरभद्र की टिप्पणी से आहत 5 सचिवों ने फोड़ा पत्र बम

Tuesday, Sep 27, 2016 - 09:09 AM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिवों और सीएम वीरभद्र सिंह के बीच आर-पार की लड़ाई शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की टिप्पणी से आहत पद छोड़ने की इच्छा जताने वाले हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के 2 सचिवों के बाद अब 5 सचिवों ने प्रदेशाध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू को पत्र लिखकर कई सवाल उठाए हैं। सुक्खू को लिखे खुले पत्र में कांग्रेस सचिव मनजीत ठाकुर, अमिंद्र ठाकुर, रितेश कपरेट, महेश शर्मा व दीपक राठौर ने मुख्यमंत्री की तरफ से की गई टिप्पणियों को पीड़ादायक बताया है।


इन सचिवों ने कहा कि पूर्व में वे संगठन में विभिन्न पदों पर सेवाएं देने के अलावा पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचित प्रतिनिधि भी रहे हैं। यदि उनकी तैनाती पर सवाल उठाए जा रहे हैं तो यह भी स्पष्ट किया जाना चाहिए कि चेयरमैन व वाइस चेयरमैन की तैनाती कौन सा चुनाव जीतने के बाद की गई है। सुक्खू को लिखे पत्र में इन सचिवों ने 9 बिंदुओं को प्रमुखता से उठाया है।


इसमें सार्वजनिक मंचों से सवाल उठाने पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि मोदी के बोल, जुमलों के ढोल कार्यक्रम से 30 हजार लोगों तक सचिवों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। निगम-बोर्ड चेयरमैन की तैनाती की योग्यता का क्या आधार है। चाटुकारिता संगठन में नहीं सत्ता में होती है। क्या वरिष्ठ नेताओं के पुत्रों को ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी में पद पाने का अधिकार है। बिना कुछ लिए पार्टी के लिए काम करने पर सवाल उठाना कहां तक जायज है।