22 को होगा कम्प्यूटर शिक्षकों का फैसला, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

Wednesday, Sep 21, 2016 - 09:06 AM (IST)

शिमला: कम्प्यूटर शिक्षकों का मामला सुलझता नजर आ रहा है। प्रदेश सरकार ने मामले पर 22 सितम्बर को बैठक रखी है जिसमें विभाग को शिक्षकों के ब्यौरे के साथ तलब किया है। इस दौरान सरकार ने प्रदेश में कंपनी के माध्यम से कार्यरत सभी कम्प्यूटर शिक्षकों का ब्यौरा मांगा है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में सरकार कोई अहम फैसला ले सकती है। इस समय प्रदेश के 1441 कम्प्यूटर शिक्षक पिछले 3 माह से हड़ताल पर हैं। शिक्षकों ने शिमला में डेरा जमाया हुआ है और उनका क्रमिक अनशन जारी है। 


सूत्रों की मानें तो शिक्षा विभाग ने भी इस कड़ी में सभी उपनिदेशकों को आदेश जारी कर जल्द से जल्द कम्प्यूटर शिक्षकों का ब्यौरा मांगा है जिसके लिए विभाग द्वारा एक परफार्मा भी जारी किया गया है जिसमें स्कूल का नाम, शिक्षक का नाम, शिक्षक की नियुक्ति की तिथि, उसकी योग्यता, शिक्षक का शैक्षणिक अनुभव मांगा गया है। उपनिदेशक इस जानकारी को ई-मेल के जरिए भी शिक्षा निदेशक को भेज सकते हैं।


ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कम्प्यूटर शिक्षकों को सरकार राहत दे सकती है। इससे पूर्व बीते सप्ताह मुख्यमंत्री ने भी शिक्षकों को आश्वासन दिया था कि प्रदेश के स्कूलों में कंपनी के माध्यम से सेवाएं दे रहे आई.टी. शिक्षकों को राहत दी जाएगी, किसी भी शिक्षक को बाहर नहीं किया जाएगा। इसके मद्देनजर सरकार ने यह बैठक बुलाई है। इसकी अध्यक्षता प्रधान शिक्षा सचिव आर.डी. धीमान करेंगे। इसमें शिक्षा विभाग के निदेशक सहित आला अधिकारी भी भाग लेंगे।