20 दिनों बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा जेबीटी शिक्षक का हत्यारोपी

Monday, Sep 26, 2016 - 11:14 PM (IST)

आनी : आखिर जेबीटी शिक्षक कर्म चंद की हत्या के 20 दिनों के बाद डिंगीधार पंचायत के टिपरी गांव के फरार हत्यारोपी सेस राम पुलिस की गिरफ्त में है। सेस राम को एसएचओ निरमंड संतोष कुमार, हैड कांस्टेबल परमिंदर और कांस्टेबल विपन कुमार की टीम ने शिमला जिला के रोहड़ू के बसूनी गांव से रविवार देर शाम गिरफ्तार किया, जिसे रविवार रात को ही आनी पहुंचा दिया गया। सोमवार शाम को उसे कोर्ट में पेश कर 3 अक्तूबर तक के पुलिस रिमांड पर ले लिया गया है।


सेस राम के गिरफ्तार होने की सूचना आनी क्षेत्र में जंगल की आग की तरह फैल गई, जिस पर सोमवार को मृतक कर्म चंद की बूढ़ी मां विद्या देवी, पत्नी चंद्रप्रभा, पुत्री सुकृति उर्फ  पूजा सहित सैंकड़ों परिजन और लोग थाने के बाहर जमा हो गए और हत्यारोपी सेस राम को भीड़ के हवाले करने की मांग करने लगे जबकि कर्म चंद की मां, पत्नी और बेटी ने सिर के बदले सिर की मांग कर निर्मम हत्या का इंसाफ  मांगा और न्यायालय से हत्यारोपी सेस राम को फांसी की सजा की मांग की।


डीएसपी बलदेव ठाकुर ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में सेस राम ने अपना गुनाह कुबूल करते हुए कहा कि हत्या उसने अकेले ही अपने घर में की है। दूर के रिश्ते में मृतक कर्म चंद के ही भाई लगने वाले टिपरी ही गांव के सेस राम ने बताया कि पहले उसने कर्म चंद को अपने घर बुलाया, जहां दोनों ने शराब और भांग पी, फिर किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। जिस पर पहले उसने कर्मचंद का गला दबाया और फिर दराट से उसका सिर धड़ से अलग कर दिया लेकिन पुलिस अभी भी कई सवालों के जवाब सेस राम से जानना चाहती है कि हथियार कहां है, कर्म चंद का मोबाइल जिससे 30 अगस्त को अंतिम बार सेस राम ने ही कर्म चंद की पत्नी चंद्रप्रभा के मोबाइल पर कॉल की थी।


इन 24 दिनों में किस-किस के यहां फरार सेस राम ने पनाह ली और किस-किस ने सेस राम की मदद की।  डीएसपी आनी बलदेव ठाकुर ने सेस राम की लोकेशन पता लगते ही एसएचओ निरमंड संतोष ठाकुर की अगुवाई में हैड कांस्टेबल परमिंदर कुमार और कांस्टेबल विपन कुमार की टीम गठित कर रोहड़ू के बसूनी भेजी, जहां से रविवार की शाम को कड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है।


पुलिस को फरार हत्यारोपी सेस राम को पकडऩे में सफलता हासिल हुई है। जिसे 3 अक्तूबर तक पुलिस रिमांड दिया गया। हालांकि प्रारंभिक पूछताछ में सेस राम ने हत्या का जुर्म कबूल कर लिया है लेकिन पुलिस हत्या के सभी पहलुओं की सेस राम से गहनता से पूछताछ करेगी।
बलदेव ठाकुर, डीएसपी आनी