जब विधानसभा में गुस्साए BJP विधायक रविंद्र सिंह रवि ने तोड़ डाले माइक

Wednesday, Aug 24, 2016 - 12:02 PM (IST)

शिमला (पत्थरिया): मानसून सत्र का दूसरा दिन हिमाचल विधानसभा की गौरवमयी परंपरांओं को ठेस पहुंचाने वाला साबित हुआ। बता दें कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ सी.बी.आई. चार्जशीट तैयार होने का मामला सदन में उठाए जाने के बाद पक्ष और विपक्ष के बीच टकराव इस हद तक बढ़ गया कि गुस्से में भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री रविंद्र रवि ने सीटों पर लगे दो माइक तोड़ दिए।


हाल ही में भाजपा में शामिल हुए कुल्लू के विधायक महेश्वर सिंह ने प्रश्नकाल के बाद मुख्यमंत्री के खिलाफ सी.बी.आई. द्वारा चार्जशीट तैयार करने का विषय उठाया, जिस पर विपक्ष और सत्तापक्ष के बीच काफी नोक-झोंक हुई और विपक्ष ने कुछ देर के लिए सदन से वाकआऊट भी किया, बाद में जब भाजपा विधायक सदन में आए तो पुन: इस विषय पर बोलने की कोशिश भाजपा विधायक रविंद्र सिंह रवि ने की लेकिन विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी बुटेल ने इस विषय पर बोलने की इजाजत किसी को नहीं दी, जिस कारण भाजपा विधायक विधानसभा अध्यक्ष के आसन के पास आकर नारेबाजी करने लगे। 


इस दौरान आपा खो बैठे रविंद्र सिंह रवि ने विधानसभा सचिव के मेज पर पड़ी फाइलों को उठाकर पटकना शुरू कर दिया। रवि को ऐसा करते देख रिखी राम कौंडल ने तुरंत उन्हें रोका। सदन में इस दौरान जोरदार हंगामा होता रहा। विपक्षी विधायक भी इस दौरान अपना पक्ष रखना चाहते थे लेकिन विधानसभा अध्यक्ष बृज बुटेल ने मामले को कोर्ट के विचाराधीन बताकर इसे उठाने की अनुमति नहीं दी। भाजपा की तरफ से महेश्वर सिंह के अलावा रविंद्र सिंह रवि और सुरेश भारद्वाज ने भी अपना पक्ष रखने का प्रयास किया लेकिन विधानसभा अध्यक्ष ने इसकी अनुमति नहीं दी।