वीरभद्र बोले, हिमाचल में हवाई सेवाएं बहाल करे केंद्र

punjabkesari.in Wednesday, Aug 31, 2016 - 09:54 AM (IST)

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने नई दिल्ली में केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू पुसापति से भेंट कर शिमला के लिए हवाई सेवाएं जल्द बहाल करने सहित राज्य हित के कई अन्य मामलों पर चर्चा की। उन्होंने विशेष तौर पर शिमला के लिए हवाई सेवाएं बहाल करने का मामला उठाते हुए कहा कि इस संदर्भ में कई बार आग्रह किया जा चुका है लेकिन भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण ने अभी तक इस दिशा में कोई कार्य नहीं किया है। 


उन्होंने कहा कि शिमला हवाई अड्डे का निर्माण वर्ष, 1987 में किया गया था और विभिन्न हवाई सेवाएं जैसे वायुदूत, जैक्सन, एयर डैकन और किंगफिशर सितम्बर, 2012 तक नियमित तौर पर यहां उड़ानें भरती रहीं। एयरपोर्ट प्राधिकरण की ओर से प्रदेश की राजधानी को हवाई सेवा आरम्भ करने की इजाजत नहीं देने पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि शिमला हवाई अड्डे को चौड़ा करने का कार्य पूरा किया जा चुका है और अब यहां ए.टी.आर.-72 विमान को उतारने की सुविधा उपलब्ध है। 


उन्होंने केन्द्रीय मंत्री से इस मामले में व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करने की मांग करते हुए उत्तर-पूर्वी राज्यों की तर्ज पर शीघ्र हवाई सेवाएं आरम्भ करने का आग्रह किया ताकि इस विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल को हवाई सेवा प्रदान की जा सके। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजापति राजू पुसापति ने हवाई अड्डा प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिकारियों को शीघ्र अधिसूचित होने वाली क्षेत्रीय कनैक्टीविटी योजना के तहत शिमला को शीघ्र उड़ाने आरम्भ करने की संभावनाओं को तलाशने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया कि देश के लोगों के हित में बेहतर हवाई सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए किसी भी राज्य के साथ कोई भी भेदभाव नहीं किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News