17 स्थानों पर होगी गौरव गायन प्रतियोगिता

Sunday, Sep 06, 2015 - 01:17 AM (IST)

शिमला: आदर्श समिति के सौजन्य से प्रदेश के 12 जिलों के 17 स्थानों पर हिमाचल गौरव गायन प्रतियोगिता का आयोजन 27 सितम्बर से किया जा रहा है। प्रतियोगिता में 14 वर्ष तक के बज्जों को जूनियर व इससे ऊपर सीनियर बज्जों के लिए यह प्रतियोगिता आयोजित होगी।

शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता करते हुए आदर्श समिति संस्था के प्रतिनिधि देवेंद्र तंवर ने कहा कि प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य हिमाचल प्रदेश के उभरते हुए कलाकारों को एक मंच प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि हिमाचल के बज्जों में बहुत ज्यादा हुनर है पर एक सही मंच न होने के कारण यह बच्चे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की 17 जगहों में इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों के ऑडीशन लिए जाएंगे। हिमाचल गौरव का खिताब फाइनल में हुए विजेता को प्रदान किया जाएगा।

देवेंद्र ने कहा कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले जूनियर वर्ग के बच्चों के लिए 400 रुपए व सीनियर वर्ग के बच्चों के लिए 600 रुपए रजिस्ट्रेशन फीस रखी गई है। देवेंद्र ने कहा कि इस प्रतियोगिता में गरीब व अक्षम बच्चों को भी स्थान दिया गया है व इन बच्चों से संस्था किसी भी तरह की रैजिस्ट्रेशन फीस नहीं लेगी। इस अवसर पर संस्था के प्रतिनिधि देवेंद्र तंवर, हिमांशु शर्मा, पंकज ठाकुर, रमन पराशर व अन्य शामिल रहेंगे।

मुख्यमंत्री को सौंपेंगे ज्ञापन
संस्था के प्रतिनिधि देवेंद्र ने कहा कि संस्था हिमाचल प्रदेश की लुप्त होती संस्कृति व बच्चों को संगीत की शिक्षा अनिवार्य करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री व राज्यपाल से इस विषय को उठाने के लिए ज्ञापन सौंपेगी।