अनुराग ने सीएम से किया सड़क निर्माण प्रस्ताव भेजने का आग्रह

Saturday, Aug 20, 2016 - 11:45 PM (IST)

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को पत्र लिखकर सांसद व भाजयुमो राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर क्षेत्र के लिए प्रस्तावित सड़क व पुल निर्माण परियोजना पर त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह किया है। 
 
अनुराग ठाकुर द्वारा मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में राज्य लोक निर्माण विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देशित करने का अनुरोध किया गया है जिससे कि केन्द्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय द्वारा जनहित वाले स्वीकृत सभी कार्यों पर जल्द काम शुरू हो सके। अनुराग ठाकुर हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र की सड़कों तथा पुलों के निर्माण के लिए केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से कई बार मिले थे, उनकी पहल पर गडकरी ने प्रस्तावित सभी कामों को मंजूरी दे दी थी।
 
इन सभी कामों का प्रस्ताव राज्य सरकार की तरफ  से जाने पर केन्द्र सरकार द्वारा राशि मंजूर कर काम करवाया जाएगा लेकिन अभी तक राज्य सरकार की तरफ  से मसरूर, धार, गुलेर, नोरपुर, न रोटा, सोरियान रोड में नंदनाला पर पुल निर्माण, सोनहट, बड़ी बस्ती, नांगल चौक, डाडासीबा सड़क निर्माण, चिंतपूर्णी, बरबदा सड़क निर्माण, डाडासीबा, कलोहा, संसारपुर सड़क निर्माण, कोटला, अमरोह मार्ग पर हंस खड्ड में पुल का निर्माण, कुटेदा, हरलोग, पनोह व तलयान सड़क की चौड़ाई का काम, मेन रोड कोट सुजानपुर चारुल, मुख्य सड़क ऊंचाल, कक्कड़ और बजरोल कोत ऊ नी देवी मार्ग के जोडऩे तथा ऊंचाल, बगेहरा को पहुंज व जनदोर के माध्यम से जोडऩे वाले काम के लिए केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय के पास प्रस्ताव नहीं भेजा गया है। इन कामों का प्रस्ताव राज्य सरकार की तरफ से नहीं भेजे जाने पर हमीरपुर क्षेत्र की सड़क सुधार तथा पुल निर्माण के काम में विलम्ब हो रहा है।