शिमला में मोदी पर ''आनंद हमला'', कहा- प्रधानमंत्री प्रचार मंत्री भी

Sunday, Oct 23, 2016 - 04:24 PM (IST)

शिमला (विकास शर्मा): शिमला पहुंचे राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है। एक प्रैस कॉन्फ्रेंस में आनंद शर्मा ने कहा कि मोदी प्रधानमंत्री के साथ-साथ प्रचार मंत्री का काम भी बखूबी कर रहे हैं। पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस नेता ने कहा कि सेना बीजेपी या आर.एस.एस. से नहीं, बल्कि देश से जुड़ी है। 


आनंद शर्मा के मुताबिक रक्षा मंत्री मनोहर परिकर ने सेना के साथ यह कह कर क्रूर मजाक किया है कि मोदी ने 30 साल बाद सेना को उसके मनोबल का अहसास कराया है। रक्षा मंत्रालय को चाहिए कि सेना को आधुनिक हथियारों से लैस करे और कांग्रेस पार्टी ने जिम्मेदारी निभाते हुए इस मुद्दे को संसद की स्थाई समिति के सामने भी उठाया है। उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक का इस्तेमाल सियासी फायदे के लिए करने पर भी बीजेपी की निंदा की और कहा कि चुनाव सरकार के प्रदर्शन पर लड़े जाने चाहिए। 


कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी राज में अर्थव्यवस्था से लेकर रोजगार तक का बुरा हाल है लेकिन मोदी अपनी बनाई हुई दुनिया में जी रहे हैं। जमीनी हकीकत से उन्हें कोई वासता नहीं है। यूपीए सरकार के समय जो विकास दर 6.9 प्रतिशत थी पिछले अढ़ाई साल में 5 प्रतिशत के आसपास रही है। सरकार की ही एक रिपोर्ट कहती है कि मोदी राज में बेरोजगारी बढ़ रही है। यही नहीं उद्योगों की विकास दर भी निगेटिव में पहुंच गई है।