किसानी मांगें न मानने पर यूनियन ने किया संघर्ष का ऐलान

punjabkesari.in Tuesday, Sep 05, 2017 - 03:13 PM (IST)

भटिंडा(परमिंद्र): विभिन्न किसानी मांगों को लेकर भाकियू एकता (उगराहां) का प्रतिनिधि मंडल डिप्टी कमिश्नर से मिला। किसान नेताओं ने डिप्टी कमिश्नर के समक्ष किसानों के विभिन्न मसले रखे व मांगें न मानने की सूरत में 13 सितम्बर को एक जिला स्तरीय रोष प्रदर्शन का ऐलान किया। 


यूनियन के जिलाध्यक्ष शिंगारा सिंह मान, हरजिंद्र सिंह, जसवीर सिंह बुर्जसेमा आदि ने बताया कि जिले से संबंधित विभिन्न मामले डी.सी. के समक्ष रखे गए थे। उन्होंने मांग की है कि लहराबेगा में खुदकुशी करने वाले किसान जसवंत सिंह की एक्वायर की गई जमीन की राशि वापस दिलवाई जाए व परिवार को नौकरी तथा 10 लाख रुपए मुआवजा दिया जाए। इस मामले के आरोपियों के खिलाफ पुलिस केस दर्ज किया जाए। 

इसके साथ ही गांव ज्यौंद के किसान टेक सिंह को खुदकुशी करने को मजबूर करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए, गांव लालेआणा के किसान इकबाल सिंह के साथ धोखे से इकरारनामा करके 25 लाख की ठगी करने के मामले में पुलिस कार्रवाई की जाए, गांव मौड़ चढ़त सिंह के मजदूर नाजर सिंह से मारपीट करने वाले अकाली नेताओं पर भी कानूनी कार्रवाई की जाए। उन्होंने मांग की कि कर्जदार किसानों की तस्वीरें बैंकों में सार्वजनिक करने की कार्रवाई को बंद किया जाए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उक्त मांगों पर तुरंत ध्यान न दिया गया तो 13 सितम्बर को डी.सी. दफ्तर के सामने धरना देकर रोष प्रदर्शन किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News