फरार ससुरालियों की तलाश कर रही पुलिस, मायके परिवार को सौंपा शव

Tuesday, Oct 24, 2017 - 02:39 PM (IST)

राहों (प्रभाकर): बीती रात गांव बुर्ज टहल दास में विवाहिता की रहस्यमय परिस्थितियों में गोली मारने के आरोप में पति सहित सुसराल परिवार के 4 सदस्यों पर मामला दर्ज होने व बाद में पति को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने का समाचार प्राप्त हुआ है। एस.एच.ओ. सुभाष बाठ ने बताया कि राजपुरा निवासी मनदीप सिंह पुत्र गुरदेव सिंह ने पुलिस को बयान दर्ज करवाए कि उसकी बहन जसवीर कौर (30) का विवाह 5 वर्ष पहले गुलजार सिंह पुत्र जरनैल सिंह निवासी बुर्ज टहल दास थाना राहोंं के साथ हुआ था। उसका जीजा गुलजार सिंह फौज में नौकरी करता है। 

गत दिवस सुबह 5.30 बजे गुलजार सिंह ने उसे फोन करके कहा कि अपनी बहन जसवीर कौर को आकर ले जाओ, मुझे इससे तलाक चाहिए। फिर दोबारा फोन आया व उसके जीजा ने कहा कि तुम जसवीर कौर को ले जा रहे हो या मैं उसे जान से मार दंू। बीती रात 11 बजे फोन आया कि जसवीर कौर ने खुद को गोली मार ली है। वह अपने माता-पिता व रिश्तेदारों को साथ लेकर गांव बुर्ज टहल दास अपनी बहन जसवीर कौर के सुसराल पहुंचा तो देखा कि जसवीर कौर के पेट के बीचों-बीच राइफल की गोली लगने से उसकी आंतें बाहर निकल आई थीं। 

उसे शक है कि उसकी बहन को गोली उसके जीजा गुलजार सिंह ने अपनी लाइसैंसी 12 बोर गन से मारी है। उसके जीजा के ड्यूटी जाने के बाद उसकी बहन को सास, ननद मनजीत कौर व जेठ दीदार सिंह परेशान करते थे तथा उसका कत्ल इन चारों ने किया है। एस.एच.ओ. सुभाष बाठ ने बताया कि मामले की सूचना मिलते ही ए.एस.आई. हुस्न लाल व हैड कांस्टेबल सुरिन्द्र कुमार पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे जिन्होंने शव को कब्जे में लेकर सुसराल परिवार के 4 सदस्यों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के अधीन मामला दर्ज कर लिया व शव पोस्टमार्टम करने के उपरान्त अंतिम संस्कार के लिए वारिसों को सौंप दिया। बाद में गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने गांव के पास से ही मृतका के पति गुलजार सिंह को गिरफ्तार कर लिया जिसे अदालत में पेश कर रिमांड लिया जाएगा।