Watch Pics: रोहतांग जाने वाले सैलानियों के लिए बुरी खबर

Sunday, Nov 27, 2016 - 05:05 PM (IST)

मनाली: विश्व प्रसिद्ध रोहतांग जाने वाले सैलानियों के लिए बुरी खबर है। अब सैलानी 2017 में ही कदम रख पाएंगे। जिला प्रशासन ने ऑनलाइन परमिट बंद कर दिया है, जिससे अब पर्यटकों के वाहन रोहतांग नहीं जा सकेंगे। पर्यटकों के वाहन सोलंगनाला और कोठी-गुलाबा बैरियर तक ही जा सकेंगे। मौसम के हालात को देखते हुए जिला प्रशासन सतर्क हो गया है और सैलानियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया है। हालांकि प्रशासन ने रोहतांग के बंद होने की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है, लेकिन प्रशासन की मानें तो इस दिशा में शीघ्र कदम उठाए जा रहे हैं।


एन.जी.टी. के आदेशानुसार रोहतांग पास जाने के लिए प्रत्येक पर्यटक वाहनों को ऑनलाइन परमिट लेना पड़ता था, जिसे अब बंद कर दिया गया है। मनाली पहुंचने वाले सैलानी अब मनाली रोहतांग मार्ग पर केवल गुलाबा तक ही जा सकेंगे। प्रशासन का कहना है कि इस बार गुलाबा बैरियर से आगे किसी भी पर्यटक वाहन को अनुमति नहीं दी जाएगी और अगर कोई भी कानून का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने बताया कि बर्फ  गिरने की सूरत में सैलानियों को बर्फ  का दीदार करवाने के लिए प्रशासन प्लान तैयार कर रहा है। डी.सी. कुल्लू युनूस ने कहा कि हर वर्ष 15 नवम्बर से मनाली-लेह मार्ग यातायात के लिए बंद कर दिया जाता है और मौसम को ध्यान में रखकर लाहुलियों को ही इस मार्ग पर जाने की अनुमति दी जाती है। 


इसलिए है खतरा
रोहतांग पास के क्षेत्र का तापमान शून्य से नीचे जा पहुंचा है, जिसके चलते सड़क पर पानी जमना शुरू हो गया है। पानी जमना यातायात के लिए बेहद खतरनाक है, ऐसे में वाहनों की आवाजाही से दुर्घटना भी हो सकती है। सैलानियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ही रोहतांग के लिए ऑनलाइन परमिट बंद किए गए हैं।

Related News

Apple Watch Series 10 की कीमत और फीचर्स, 20 सितंबर से शुरू होगी ब्रिकी और मिलेगा इतना डिस्काउंट

Apple Watch रखेगी इंसान की हेल्थ का ध्यान! ये खास फीचर करेगा अलर्ट

Tea Price : चाय पीने वालों के लिए आई बुरी खबर! देश के बड़े ब्रांड्स को इस वजह से बढ़ाने पड़ेंगे दाम

ब्रेन ट्यूमर की सर्जरी के दौरान महिला ने देखी JR NTR की कॉमेडी फिल्म, वायरल हो रहा वीडियो

"विदेश जाकर इस तरह भारत को बुरा-भला कहना ठीक नहीं", अमेरिका में दिए राहुल गांधी के बयान पर भड़के चिराग पासवान

रिहा होने के बाद श्रीनगर एयरपोर्ट पहुंचे MP Rashid, इस तरह किया सजदा (PICS)

बीच सड़क पर भाई ने छोटी बहन को उतारा मौत के घाट, भीड़ देखती रही तमाशा, किसी ने नहीं बचाई जान

अमित शाह जम्मू के पलौरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे...गोरखपुर जाएंगे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

US दौरे पर जाएंगे PM मोदी...आतिशी आज लेंगी दिल्ली के सीएम पद की शपथ, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Maggi में निकला कीड़ा, खाने के शौकीन देखें ये video