'राजा को फकीर' बताकर CM कैंडिडेट घोषित कर गए राहुल गांधी

Saturday, Oct 07, 2017 - 04:46 PM (IST)

मंडी (नीरज): कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी का दौरा सीएम वीरभद्र सिंह को संजीवनी प्रदान कर गया। राहुल ने मंच से अपने संबोधन में स्पष्ट कर दिया कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से वीरभद्र के साथ खड़ी है और उनकी हिमाचल प्रदेश में पार्टी की तरफ से सीएम का चेहरा होंगे। वह शनिवार को मंडी के ऐतिहासिक पड्डल मैदान में राज्य सरकार की तरफ से आयोजित 'विकास से विजय की ओर' रैली को संबोधित करते हुए बोल रहे थे। 


वीरभद्र राजा नहीं हैं
राहुल ने अपने संबोधन में राज्य सरकार की उपलब्धियों का बखान किया तो पंडाल में बैठे लोगों ने 'राजा साहब जिंदाबाद' के नारे लगा दिए। इस पर राहुल ने बोलते हुए कहा कि वीरभद्र सिंह राजा नहीं बल्कि फकीर हैं और दिल से विकास कार्य करवाते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी उनके साथ है और वह सिर्फ छठी बार के ही नहीं बल्कि 7वीं बार भी मुख्यमंत्री बनेंगे। संबोधन के बाद जब राहुल गांधी मंच पर आए तो वीरभद्र सिंह ने उनका हाथ मिलाकर आभार भी जताया।


अगली बार या तो मंच भी धूप में होना चाहिए या फिर पंडाल में भी छांव होनी चाहिए
उन्होंने सीएम वीरभद्र सिंह का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की तरह वीरभद्र सिंह ने चप्पल से पहाड़ तो नहीं नापे लेकिन जूते पहनकर पहाड़ों के कोने-कोने तक जरूर पहुंचे हैं। वहीं राहुल को पंडाल में बैठी जनता की तपीश भी नजर आई। मंच पूरी तरह से छांव में था और पंडाल के लोग चिलचिलाती धूप में। उन्होंने कहा कि अगली बार या तो मंच भी धूप में होना चाहिए या फिर पंडाल में भी छांव होनी चाहिए। राहुल गांधी का मंडी दौरा कई मायनों में कांग्रेस पार्टी और सरकार के बेहतर रहा। लेकिन ज्यादा संजीवनी वीरभद्र सिंह को मिली जिनके नेतृत्व वाली सरकार की तारीफ तो हुई ही साथ ही उन्हें सीएम का अगला उम्मीदवार भी घोषित कर दिया गया।