नोटबंदी के दौरान मोदी ने अपनी कैबिनेट को ताले में बंद कर दिया थाः राहुल

Friday, May 17, 2019 - 02:40 PM (IST)

सोलन: कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोलन की पुलिस लाइन में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह छह बार सीएम बने और कहते है कि गलतियों से सीखना चाहिए। लेकिन दूसरी ओर मोदी गलतियों को पहचानते ही नहीं है। मोदी ने नोटबंदी से जबदरस्त चोट मारी, व्यापार बंद हो गए। नरेंद्र मोदी जहां आए उन्होंने लोगों से बड़े-बड़े वायदे किए। लेकिन 5 साल में मोदी सरकार के वायदे पूरे नहीं हुए।


राहुल ने कहा कि मोदी जी आपने नोटबंदी में बड़ी गलती की। राहुल ने पीएम मोदी पर इस फैसले में किसी को साथ न लेने का आरोप लगाते हुए कहा कि नोटबंदी के दौरान उन्होंने अपनी कैबिनेट को ताले में बंद कर दिया था। राहुल ने कहा कि चुनाव जीतने के लिए जो भी मन में आता है और जहां भी जाते है वहां अलग-अलग बोलते है। लेकिन इधर उधर की बात करते है। मोदी कहते है मैं आम पेड़ पर चढ़कर आम उतार कर खाता हूं।   SPG वाले मेरी भी सिक्योरिटी करते हैं उन्होंने मुझे बताया। राहुल ने कहा कि देखिए पीएम में इतना ज्ञान है उन्होंने वायुसेना के लोगों को कहा कि घबराओ मत, बादलों से हमें फायदा मिलेगा। राडार हवाई जहाज को बादलों में कोई नहीं देख पाएगा। जिन लोगों की समझ है उनकी मोदी नहीं सुनते। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी जब ऐसे बादल आते हैं तो एयर इंडिया के हवाई जहाज गायब हो जाते हैं, क्या इंडिगो के हवाई जहाज गायब हो जाते हैं। देश के पीएम को समझ ही नहीं है। मोदी ने सुप्रीम कोर्ट के जजों को काम करने नहीं दिया।

आरबीआई से नोटंबदी करने के लिए नहीं पूछा। आज मोदी आडवाणी को देखते भी नहीं है। मैं आज भी आडवाणी जी से गले मिलता हूं। आडवाणी आपके गुरू हैं मोदी जी, उन्होंने आपको सिखाया है। मोदी सरकार ने किसी गरीब किसान, दुकानदार व व्यापारियों का कर्जा माफ नहीं किया लेकिन देश के 15 अमीर लोगों का 55 हजार करोड़ रुपये का कर्जा माफ कर दिया। हमारी सरकार बनते ही देश मे दो बजट बनेंगे। एक आम बजट और दूसरा किसान बजट। राहुल ने कहा कि मुंबई 26/11 हमला चल रहा था और बाहर मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस पर राजनीति कर रहे थे। लेकिन हमने पुलवामा हमले पर सरकार का साथ दिया, ये फर्क है। 35 हजार करोड़ नीरव मोदी को दिया। 30 हजार करोड़ रुपया अनिल अंबानी को राफेल डील में दिलवाया। उन्होंने कहा कि मोदी चाइना से सेब मंगवाते हो लेकिन हिमाचल के युवाओं को पकौड़ा तलने को बोलते है, क्या हिमाचल के सेब मेड इन इंडिया नहीं है क्या?

Ekta