PM मोदी का वीरभद्र पर तंज, शायद ही किसी CM ने वकीलों के बीच इतना समय बिताया हो

Thursday, Apr 27, 2017 - 03:58 PM (IST)

शिमला (विकास शर्मा): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान से मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर बिना नाम लिए हमला बोला। उन्होंने कहा कि शायद ही किसी मुख्यमंत्री ने वकीलों के बीच इतना समय बिताया हो। इसके बाद मोदी ने कहा- समझ गए और भीड़ से आवाज आने पर उन्होंने कहा कि बड़े समझदार हो। इसीलिए मैं हिमाचल के लोगों का इतना सम्मान करता हूं। उन्होंने कहा कि हिमाचल में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की हवा आ रही है और दिल्ली की भी ताजा-ताजा हवा आ रही है।  जनसभा में अपार भीड़ को देखकर मोदी गदगद नजर आए और कहा कि आज मैं जो दृश्य देख रहा हूं, जहां दूर-दूर तक मेरी नजर पड़ रही है, लोग ही लोग हैं। आज की युवा पीढ़ी बेईमानी से नहीं बल्कि ईमानदारी से आगे बढ़ना चाहती है और मेरे से कंधा से कंधा मिलाना चाहती है। मोदी ने कहा कि जिन्होंने गरीबों को लूटा है, उन्हें वापस लौटाना पड़ेगा, तब तक ऐसा नहीं होगा मैं चेन से नहीं बैठूंगा। 



ताजा हुई शिमला की यादें
मोदी ने कहा कि 20 साल पहले कार्यकर्ता के तौर पर हिमाचल आया था आज फिर उसी मंच से बोलने का मौका मिला। मोदी ने शिमला में बिताए अपने दिनों को याद किया। उन्होंने कहा कि इंडियन कॉफी हाउस में मुझे कभी जेब से पैसे नहीं देने पड़े। सभी पैसे मेरे पत्रकार देते थे। मैं सारा वक्त उनके साथ बिताता था। जब मैं माल रोड पहुंचा तो मुझे वहीं कॉफी हाउस की याद आ गई। हिमाचल से मुझे बहुत प्यार मिला है। शिमला के कुछ पुराने पत्रकारों के नाम लेते हुए मोदी ने उनसे सीधा रिश्ता जोड़ा। मालरोड पर बिताए अपने समय को भी मोदी ने याद किया। मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश देवभूमि ही नहीं बल्कि वीरभूमि भी है। उन्होंने कहा कि मैं यहां की वीर माताओं को नमन करता हूं।


मैंने आपका नमक खाया है
मोदी ने अपने भाषण में सत्ता परिवर्तन की तरफ इशारा किया। मोदी ने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने वन रैंक वन पेंशन का जिक्र किया। इसके अलावा नोटबंदी पर बात की और लोगों से डिजिटल लेन देन को बढ़ावा देने को कहा। इसके अलावा उन्होंने उज्जवला योजना और प्रधानमंत्री कृषि बीमा योजना का भी जिक्र किया। मोदी ने कहा कि हिमाचल के लोगों का मेरे ऊपर खास हक है। मैंने आपका नमक खाया है और अब फायदा उठाना आपका काम है।