देवभूमि बनेगी 'Dev'elopment Bhoomi, जब लगेगा मोदी-धूमल का डबल इंजन

Sunday, Nov 05, 2017 - 04:53 PM (IST)

ऊना (सुरेंद्र): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ऊना के इंदिरा मैदान में अपनी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देवभूमि तब 'Dev'elopment Bhoomi बनेगी, जब मोदी-धूमल का डबल इंजन लगेगा। उन्होंने कहा कि ऊना की धरती गुरूओं की धरती है। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर भी कई निशाने साधे। मोदी ने कहा कि ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन के लिए पुरानी सरकार ने घोषणाएं तो की, लेकिन एक भी पैसा नहीं ‌दिया। आज भाजपा ने रेल लाइन बिछाने की दिशा में काम किया। ‌उन्होंने कहा कि हिमाचल में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए रोड, हवाई और रेल नेटवर्क को बढ़ाया जाएगा। पर्यटन बढ़ता है तो रोजगार बढ़ता है।


हिमाचल सरकार ने कानून की दुर्दशा की
केंद्र में जब अटल विहारी और हिमाचल में प्रेम कुमार धूमल सीएम थे तो पर्यटन चरम पर था। 20 साल में एक भी चुनाव ऐसा नहीं देखा जो मैं इस बार देख रहा हूं। एक बार फिर हिमाचल को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए केंद्र में मोदी और हिमाचल में प्रेम कुमार धूमल की सरकार बनने जा रही है। मोदी ने कहा कि 57 हजार करोड़ रुपए जो बिचौलिए खा जाते थे, वो अब बंद हो गया है। उन्होंने राजीव गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह ऐसे डॉक्टर थे जिन्होंने बीमारी तो बता दी लेकिन इलाज नहीं बताया। ऊना जिला चिंतपूर्णी मंदिर के लिए मशहूर है। मोदी ने कहा कि विधवा पेंशन में भी धांधली हुई है। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार ने कानून की दुर्दशा की। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ जनता में गुस्‍सा है। हिमाचल में कांग्रेस मैदान छोड़ कर भाग गई है।


मोदी का भाषण सुनने के लिए लोगों की काफी भीड़ उमड़ी
हिमाचल का चुनाव हिमाचल की जनता जनार्दन लड़ रही है। कांग्रेस को सबक सिखाने का फैसला जनता ने कर लिया है। मोदी ने कहा कि हिमाचल में भाजपा की आंधी चल रही है। उन्होंने कहा कि साल 2014 में देश की जनता ने एक ऐसे प्रधानमंत्री को सता में बिठाया, जिसने भ्रष्टाचार को खत्म करने का प्रण लिया। अब कोई पंजा हिंदुस्तान की तिजोरी पर नहीं पड़ सकता, अब कोई पंजा गरीब के हक को नहीं छीन सकता। इससे पहले मोदी के पहुंचने पर बीजेपी के दिग्गज नेता प्रेमकुमार धूमल ने उनको मां चिंतपूर्णी की चुनरी भेंट कर उनका जोरदार स्वागत किया। रैली स्थल पर पीएम मोदी का भाषण सुनने के लिए लोगों की काफी भीड़ उमड़ी। मोदी की रैली को लेकर लोग काफी उत्साहित दिखे। वहीं मंच पर बीजेपी के दिग्गज नेता प्रेमकुमार धूमल, प्रदेश प्रभारी मंगल पांडेय, सतपाल सिंह सत्ती, अनुराग ठाकुर, प्रवीण शर्मा मौजूद रहे।