मंडी के बल्ह के सियासी अखाड़े में राजनाथ, बोले- दागी नेता त्याग पत्र दें

Wednesday, Nov 01, 2017 - 03:40 PM (IST)

मंडी (नीरज): हिमाचल प्रदेश के चुनावी रण में अब केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी कूद गए हैं। बुधवार को राजनाथ ने मंडी जिला के बल्ह और नाचन विधानसभा क्षेत्रों में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करके भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगे। उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए विभिन्न मामलों में आरोप झेल रहे नेताओं को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने सभी पार्टियों से अपील की कि यदि किसी नेता पर कोई आरोप लगता है और प्राथमिक जांच में आरोप बनता है तो वह अपने पद से त्याग पत्र दें। 


राज्य सरकार पर जमकर बोले हमले
उन्होंने कहा क‌ि जब तक आरोप मुक्‍त न हो जाए, तब तक ऐसे नेताओं को पद किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं करना चाहिए। राजनाथ ने राज्य सरकार पर जमकर हमले बोले। उन्होंने राज्य की कांग्रेस सरकार से पूछा कि केंद्र से भारी आर्थिक मदद मिलने के बाद भी प्रदेश का विकास क्यों नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकारें प्रदेश को 11 हजार करोड़ का सेंट्रल टैक्स और अनुदान के रूप में 10 हजार करोड़ रुपए देती थी लेकिन भाजपा सरकार ने बीना किसी भेदभाव के 28 हजार सेंट्रल टैक्स और 43 हजार करोड़ की अनुदान राशि दी फिर भी राज्य सरकार प्रदेश का विकास नहीं करवा सकी। राजनाथ ने कहा कि वीरभद्र सिंह पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं, सीबीआई ने केस दर्ज करके रखा है और कोर्ट में चार्जशीट भी दाखिल हो गई है फिर भी सीएम ने कुर्सी छोड़ने का नाम नहीं लिया। 


केंद्र सरकार के किसी भी मंत्री के दामन पर कोई दाग नहीं
उन्होंने भगवान राम का उदाहरण देते हुए कहा कि भगवान राम ने सीता माता पर जरा सा आरोप लगने पर उनका त्याग कर दिया था। उन्होंने कहा कि आज लोगों का जनप्रतिनिधियों के प्रति विश्वास कम होता जा रहा है और इसका मुख्य कारण कुछ भ्रष्ट नेता हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार के किसी भी मंत्री के दामन पर कोई दाग नहीं है। राजनाथ कहा कि सरकार कैसी चलाई जाती है यह सीखना है तो भाजपा से सीखो। उन्होंने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है। वहीं बल्ह से भाजपा प्रत्याशी इंद्र सिंह गांधी ने उपस्थित लोगों से एक मौका देने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि वह बल्ह की जनता के बेटे हैं और यदि जनता उन्हें मौका देती है तो वह सभी की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे।