कैंपस हिंसा में शामिल छात्रों पर HPU ने कसा शिकंजा, लगाई रोक

Saturday, Oct 29, 2016 - 10:09 AM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में हुई हिंसा में संलिप्त छात्रों को कंडक्ट प्रोबेशन पर रखा जाएगा। इसके तहत ऐसे छात्र विश्वविद्यालय में कक्षाएं नहीं लगा सकेंगे और उनका विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश करने पर भी प्रतिबंध लगाया जाएगा। इस संबंध में विश्वविद्यालय प्रशासन ने निर्णय लिया है। विश्वविद्यालय प्रशासन अक्तूबर माह में हुई विभिन्न हिंसक घटनाओं के चलते इसमें संलप्ति दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा। इसके लिए ऐसे छात्रों की सूची तैयार की जा रही है जोकि लगातार हिंसक घटनाओंं में शामिल हो रहे हैं और अक्तूबर माह में हिंसक झड़पों में भी शामिल हो रहे हैं।


इसके अलावा यह भी निर्णय लिया गया है कि विश्वविद्यालय में चिन्हित स्थानों पर छात्र संगठन अपनी मांगों को लेकर ही पोस्टर लगा सकते हैं और व्यक्तिगत टिप्पणियों वाले पोस्टर लगाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यदि कोई छात्र संगठन या छात्र संगठनों का प्रतिनिधि व्यक्तिगत टिप्पणियों वाले पोस्टर परिसर में लगाएगा तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा छात्र संगठनों के प्रतिनिधि विश्वविद्यालय के गेट के समीप खड़े होकर छात्रों का स्वागत नहीं कर सकेंगे।


कुलपति प्रो. ए.डी.एन. वाजपेयी ने कहा कि हिंसा में संलिप्त छात्रों को कंडक्ट प्रोबेशन पर रखा जाएगा। विश्वविद्यालय में चिन्हित स्थानों पर छात्र संगठन अपनी मांगों को लेकर ही पोस्टर लगा सकेंगे। हिंसक घटनाओं के लिए दोषी छात्रों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।