हिमाचल चुनाव : कंगना, प्रीति और मोहित होंगे ब्रांड एंबेसडर

Thursday, Nov 02, 2017 - 07:02 PM (IST)

शिमला: निर्वाचन आयोग हिमाचल विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को रिझाने और मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए हिमाचल से ताल्लुक रखने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रणौत, प्रीति जिंटा और गायक मोहित को ब्रांड एंबेसडर के तौर पर उतारेगा।  राज्य के मेन चुनाव अधिकारी पुष्पेंदर राजपूत ने आज यहां मीडिया से कहा कि राज्य निर्वाचन विभाग ने नौ नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों में मतदाताओं की तादाद और मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए लघु फिल्में बनाई हैं। चुनावी संदेश रिकार्ड करने के बाद कंगना, प्रीति और मोहित का ब्रांड एंबेसडर के रूप में इस्तेमाल किया।

मतदान के लिए किया जाएगा प्रोत्साहित
बॉलीवुड के इन तीनों स्थापित सितारों का लघु फिल्मों में उपयोग किया गया है, ताकि राज्य विधानसभा चुनावों में पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओंं को भारी तादाद में मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।  इन तीनों के अलावा स्थानीय पहाड़ी गायक विक्की चौहान को भी लघु फिल्म में अन्य कलाकारों के साथ मतदाताओं से भारी तादाद में इस लोकतांत्रिक प्रक्रिया में हिस्सा लेने की अपील करते हुए दिखाया गया है। 

श्याम सरण नेगी भी फिल्म में संलिप्त
लघु फिल्म में भारत के पहले मतदाता श्याम सरण नेगी का भी संक्षिप्त संदेश है। निवार्चन विभाग के अनुसार राज्य की लगभग 73,83,912 की आबादी में 51,96,321 की आयु 18 वर्ष से अधिक है। मेन चुनाव अधिकारी ने कहा कि लगभग 50,25,941 मतदाता वोट देने के पात्र हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में यहां 73 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था।