हिमाचल बस हादसाः जिंदा बचे 19 साल के रोहित ने सुनाई आपबीती, छलक पड़ा दर्द PHOTOS

Thursday, Apr 20, 2017 - 03:51 PM (IST)

शिमलाः हिमाचल प्रदेश में शिमला जिले के चौपाल के निकट बुधवार को एक बस के टोंस नदी में गिरने से 44 लोगों की मौत हो गई। बस उत्तराखंड के विकासनगर से 54 यात्रियों को लेकर चौपाल के तियुनी जा रहा थी। वहीं बस में 19 साल का रोहित भी सवार था। वह इस हादसे में सुरक्षित बच गया। रोहित ने हादसे की आप बीती बताई तो वह खुद भी सिहर गया।


बोहर गांव निवासी रोहित ने बताया वह अपनी मां प्रोमिला के साथ बस में चढ़ा। वे लोग अटाल बैंक से रुपए निकालने के लिए जा रहे थे। उत्तराखंड के जैन ट्रेवल की बस गुम्मा में रुकी। चार-पांच लोग बस से उतरकर कपड़ों से धूल झाड़ रहे थे।


परिचालक ने बस के नीचे घुसकर कुछ देखने के बाद बस को चलाने के लिए आवाज लगाई। बस में सीट खाली नहीं थी। उसने अपनी मां को बीच में खड़ा कर दिया। वह बस के पिछले दरवाजे के पायदान में खड़ा हो गया। करीब तीन किलोमीटर दूर पहुंचते ही सामने से आ रहे वाहन को जगह देने के लिए चालक ने बस को खड़ा करने की कोशिश की।


परिचालक दरवाजा खोलकर बाहर देख रहा था। बस नियंत्रित नहीं हो सकी और पहाड़ी से लुढ़क गई। इस बीच, रोहित कुमार परिचालक तुलसीराम के साथ झटके में सड़क पर जा गिरा और सुरक्षित बच गया। जब उसकी मां प्रोमिला की हादसे में मौत हो गई। रोहित यह बताता हुआ रो पड़ा।


वहीं दुर्घटनास्थल से आधा किलोमीटर पहले बस से उतरने वाले सोहन मदियान और मीनस से बैठे सिरमौर के खडकाहं निवासी ज्योतिषी पंडित पंचराम गुम्मा खुद को भाग्यशाली मान रहे हैं।


पंचराम ने फेडिजपुल उतरना था लेकिन किसी से मिलना था इसलिए हादसे वाली जगह से काफी पीछे उतर गया।


बता दें कि मृतकों में से ज्यादातर चौपाल तहसील और उत्तराखंड के विकासनगर के निवासी थे।