हिमाचल बस हादसाः जिंदा बचे 19 साल के रोहित ने सुनाई आपबीती, छलक पड़ा दर्द PHOTOS

punjabkesari.in Thursday, Apr 20, 2017 - 03:51 PM (IST)

शिमलाः हिमाचल प्रदेश में शिमला जिले के चौपाल के निकट बुधवार को एक बस के टोंस नदी में गिरने से 44 लोगों की मौत हो गई। बस उत्तराखंड के विकासनगर से 54 यात्रियों को लेकर चौपाल के तियुनी जा रहा थी। वहीं बस में 19 साल का रोहित भी सवार था। वह इस हादसे में सुरक्षित बच गया। रोहित ने हादसे की आप बीती बताई तो वह खुद भी सिहर गया।
PunjabKesari

बोहर गांव निवासी रोहित ने बताया वह अपनी मां प्रोमिला के साथ बस में चढ़ा। वे लोग अटाल बैंक से रुपए निकालने के लिए जा रहे थे। उत्तराखंड के जैन ट्रेवल की बस गुम्मा में रुकी। चार-पांच लोग बस से उतरकर कपड़ों से धूल झाड़ रहे थे।

PunjabKesari
परिचालक ने बस के नीचे घुसकर कुछ देखने के बाद बस को चलाने के लिए आवाज लगाई। बस में सीट खाली नहीं थी। उसने अपनी मां को बीच में खड़ा कर दिया। वह बस के पिछले दरवाजे के पायदान में खड़ा हो गया। करीब तीन किलोमीटर दूर पहुंचते ही सामने से आ रहे वाहन को जगह देने के लिए चालक ने बस को खड़ा करने की कोशिश की।

PunjabKesari
परिचालक दरवाजा खोलकर बाहर देख रहा था। बस नियंत्रित नहीं हो सकी और पहाड़ी से लुढ़क गई। इस बीच, रोहित कुमार परिचालक तुलसीराम के साथ झटके में सड़क पर जा गिरा और सुरक्षित बच गया। जब उसकी मां प्रोमिला की हादसे में मौत हो गई। रोहित यह बताता हुआ रो पड़ा।

PunjabKesari
वहीं दुर्घटनास्थल से आधा किलोमीटर पहले बस से उतरने वाले सोहन मदियान और मीनस से बैठे सिरमौर के खडकाहं निवासी ज्योतिषी पंडित पंचराम गुम्मा खुद को भाग्यशाली मान रहे हैं।

PunjabKesari
पंचराम ने फेडिजपुल उतरना था लेकिन किसी से मिलना था इसलिए हादसे वाली जगह से काफी पीछे उतर गया।

PunjabKesari
बता दें कि मृतकों में से ज्यादातर चौपाल तहसील और उत्तराखंड के विकासनगर के निवासी थे।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News