BOARD EXAMS: परीक्षा केंद्रों में कोरोना GUIDELINES का पालन करते नजर आए छात्र

Tuesday, Apr 13, 2021 - 09:24 PM (IST)

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के द्वारा आयोजित निर्देशों के बाद अब बोर्ड की परीक्षाएं भी शुरू कर दी गई है। वहीं जिला कुल्लू के विभिन्न स्कूलों में अभी दसवी और बारहवीं की परीक्षा आयोजित हुई। इस दौरान कोरोना नियमों का भी विशेष रूप से ध्यान रखा गया। जिला कुल्लू के विभिन्न सरकारी स्कूलों में दसवीं बारहवीं की परीक्षा के दौरान छात्रों का पहले स्कैनिंग के माध्यम से शरीर का तापमान जांचा गया और उसके बाद ही उन्हें परीक्षा हाल में जाने की अनुमति दी गई।

वहीं सभी छात्रों के लिए भी स्कूल प्रबंधन के द्वारा सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई थी। इसके अलावा जो छात्र बिना मास्क के स्कूल पहुंच रहे थे। उन्हें मास्क भी उपलब्ध करवाए गए और उसके बाद उन्हें परीक्षा हॉल में बैठने की अनुमति दी गई। वहीं पाठशाला में भी सभी छात्रों को सामाजिक दूरी के हिसाब से परीक्षा हॉल में बिठाया गया,.. ताकि परीक्षा देने आए छात्र कोरोना संक्रमण से बच सके।

जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सुबह के समय दसवीं की परीक्षा आयोजित की गई तो वहीं दोपहर बाद 12वीं की परीक्षा आयोजित की गई। स्कूल के प्रधानाचार्य भीम कटोच का कहना है कि शिक्षा विभाग के द्वारा जो निर्देश जारी हुए थे उसका पूरी तरह से पालन किया जा रहा है।

News Editor

Dishant Kumar