PICS: हिमाचल की यह खूबसूरत मॉडल अब Dubai Fashion Week में बिखेरेगी जलवे

Saturday, Jan 21, 2017 - 03:14 PM (IST)

ऊना: कभी बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने, बैंक और होटल में नौकरी करने वाली ऊना जिला के त्यूडी गांव की नेहा सैनी आज जहां पैरिस में मॉडलिंग के झंडे गाड़ चुकी है, वहीं वह अब दुबई में 26 जनवरी से शुरू होने वाले फैशन वीक में मॉडलिंग के जलवे बिखेरेगी। ऊना जिला के त्यूडी गांव की नेहा सैनी 2012 में इंटरनैशनल लेवल के मॉडलिंग कंपीटीशन मिस हिमालय में भी वह विनर रह चुकी है। मौजूदा दौर में नेहा इंटरनैशनल इंस्टीच्यूट ऑफ फैशन टैक्रोलॉजी की ब्रांड एम्बैसेडर हैं और इसकी तरफ से ही वह दुबई में होने वाले फैशन वीक में हिस्सा लेंगी। 


मॉडलिंग कंपीटीशन में हिस्सा लिया और विजेता बनी
पंजाबी वीडियो एल्बमों के साथ-साथ नेहा हिन्दी धार्मिक फिल्म में सैकेंड लीड रोल भी कर चुकी है। नेहा अपने पिता और परिवार संग दिल्ली में रहती है। नेहा ने बताया कि वह पहले दिल्ली के रैडीसन होटल में काम करती थी और होटल के वार्षिक समारोह के दौरान उसने जिंदगी की पहली वॉक की थी। घर में मॉडलिंग परिवेश न होने के चलते उन्हें शुरूआत में दिक्कत हुई और उन्होंने रॉयल बैंक ऑफ स्कॉटलैंड दिल्ली ज्वाइन किया और घर में वह बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाती रहीं। इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग का रुख किया और पहाड़ी क्षेत्रों की लड़कियों के लिए आयोजित एक मॉडलिंग कंपीटीशन में हिस्सा लिया और विजेता बनी। 


2016 में IIFT ने बनाया ब्रांड एम्बैसेडर
बाद में 2013 में उनकी शादी हो गई और इसके कुछ समय तक घर में रहने के बाद वह फिर से मॉडलिंग की दुनिया में लौटी और मुम्बई गईं, जहां डिजाइनरों के साथ काम किया। अगस्त, 2016 में आई.आई.एफ.टी. ने उन्हें अपना ब्रांड एम्बैसेडर बनाया और वह पैरिस गईं जहां उन्होंने मॉडलिंग के जलवे बिखेरे। नेहा ने कहा कि हिमाचल और ऊना से उन्हें बेहद लगाव है और लड़कियों को आगे लाने के लिए सबको प्रयास करने चाहिए ताकि उनकी प्रतिभा सामने आ सके और वह कोई मुकाम हासिल कर सकें।