11 दिसंबर को इस खास मकसद से हिमाचल पहुंचेंगे अमित शाह

Saturday, Dec 10, 2016 - 03:10 PM (IST)

सोलन (पाल): आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में हिमाचल भाजपा ने कमर कस ली है। इसी के मद्देनजर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 11 दिसंबर को सोलन आएंगे। यहां वे बूथ स्तर के कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। बताया जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार सोलन के ठोडो मैदान में 11 दिसंबर को हो रहे भाजपा के त्रिदेव सम्मेलन में शामिल नहीं होंगे। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता डा. राजीव बिंदल के अनुसार शांता कुमार का वीरवार को ही आंख का अॉप्रेशन हुआ है जिसके कारण वह इस सम्मेलन में भाग नहीं लेंगे। त्रिदेव सम्मेलन के बाद भाजपा कोर कमेटी की बैठक सोलन के एक निजी होटल में होगी। यह बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में होगी।


इस बैठक में भाजपा राष्ट्रीय संगठन मंत्री राम लाल भी भाग लेंगे । पहली बार भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष की अध्यक्षता में प्रदेश भाजपा कोर कमेटी की बैठक हो रही है। बैठक में प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले चुनाव व प्रदेश सरकार के खिलाफ तैयार की गई चार्जशीट पर चर्चा की जाएगी। भाजपा कोर कमेटी में प्रदेश कोर कमेटी में कुल 11 सदस्य हैं। 


उसी दिन चार्जशीट कमेटी की भी होगी बैठक 
इस बैठक वाले दिन ही चार्जशीट कमेटी की बैठक होगी। सुरेश भारद्वाज की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में चार्जशीट कमेटी के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा व प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती विशेष रूप से भाग लेंगे। भाजपा की प्रदेश सरकार के खिलाफ तैयार की गई चार्जशीट 24 दिसम्बर को महामहिम राज्यपाल को सौंपने की योजना है। 


मिशन 50 प्लस की सफलता पर चर्चा
भाजपा ने प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों में से 50 पर जीत हासिल करने का लक्ष्य लेकर मिशन फिफ्टी प्लस शुरू किया है। कोर कमेटी की बैठक में कार्यकर्ताओं की सक्रियता बढ़ाने और केंद्र की मोदी सरकार के कामकाज को आम जनता तक ले जाने की रणनीति पर भी बात हुई। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपालसिंह सत्ती ने कहा कि भाजपा अगले चुनाव में सौ फीसदी जीत हासिल कर सरकार बनाएगी।