शिमला-दिल्ली के लिए हवाई सफर करने वालों को एयर इंडिया ने दी बड़ी सौगात, पढ़ें पूरी खबर

Wednesday, Aug 02, 2017 - 03:49 PM (IST)

शिमला: शिमला से दिल्ली के लिए हवाई सफर करने वालों को एयर इंडिया ने बड़ी सौगात दी है। अब लोगों को सप्ताह में पांच दिन नहीं बल्कि सातों दिन सस्ती हवाई सेवा मिलेगी। राजधानी शिमला में अब पर्यटन को रफ्तार मिलेगी। वहीं 1 अगस्त से इस व्यवस्था के लागू होने के साथ ही लोगों के हवाई सफर के लिए हफ्ते में 100 सीटें बढ़ गई हैं। 


अब इतने दिन कर सकेंगे हवाई सेवा
बता दें कि शिमला से दिल्ली के बीच अभी तक मंगलवार से रविवार तक हवाई सेवा उपलब्ध थी। लेकिन लोगों की डिमांड और एडवांस बुकिंग के बाद एयर इंडिया की एलायंस एयर ने सोमवार और मंगलवार को भी फ्लाइटों का संचालन शुरू कर दिया है। शिमला एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के स्टेशन मैनेजर गुलशन मेहता ने बताया कि दिल्ली से शिमला आने वाली फ्लाइट में जहां एक बार में 35 यात्री यात्रा कर सकेंगे। जबकि शिमला एयरपोर्ट से दिल्ली की फ्लाइट के लिए 28 सीटें मंजूर होने के बावजूद रनवे छोटा होने, इंजन क्षमता, तकनीकी कारणों एवं मौसम की वजह से 14 यात्री ही एयरलिफ्ट हो रहे हैं। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 26 अप्रैल को शिमला से दिल्ली के बीच सस्ती उड़ान सेवा का शुभारंभ किया था। 


अक्तूबर तक एडवांस बुकिंग
खास बात यह है कि शिमला-दिल्ली के बीच हवाई सेवा के लिए एडवांस बुकिंग अक्तूबर तक उपलब्ध है। लोगों के लिए सिर्फ फ्लोटिंग रेट वाली ही सीटें उपलब्ध हैं। वहीं दिल्ली से पहले आवेदन करने वाले 17 यात्रियों को एयर टिकट में सब्सिडी मिलेगी। बाकी यात्रियों को फ्लोटिंग किराया चुकाना होगा जो बुकिंग की डेट पर निर्भर करेगा।