बैसाखी पर कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने लगाई आस्था की डुबकी, प्रदेश वासियों को दी शुभकामनाएं

punjabkesari.in Tuesday, Apr 13, 2021 - 09:19 PM (IST)

पूरे उत्तर भारत में बैसाखी का पर्व धूमधाम से मनाया जाता है । वही लोग अपने क्षेत्र में मान्यताओं के अनुसार इस पर्व को मानते हैं । हिमाचल प्रदेश के ऊना में भी इस पर्व पर लोगों में काफी उत्साह उमंग देखी जाती है । यहाँ भरमौती नाम के स्थान पर सतलुज नदी के भगवान ब्रम्हा जी का मंदिर है । ये पुष्कर के बाद भारत मे ब्रम्हा जी का दूसरा मंदिर है । ऐसी मान्यता है कि इस मंदिर को पांडवों ने बनाया था । कहते हैं कि इस स्थान पर बैसाखी के पर्व पर सतलुज के पावन जल में डुबकी लगाकर श्रद्धा पूर्वक प्रभु ब्रम्हा जी को नमन करने से मन की इच्छा पूर्ण होती है ।

इसीलिए बैसाखी पर यहाँ अच्छी खासी भीड़ होती है । मिनी हरिद्वार के नाम से विख्यात इस धार्मिक स्थल पर हिमाचल प्रदेश के कृषि मंत्री वीरेंद्र कँवर ने भी बैसाखी के मौके पर सुबह सुबह यहाँ पहुँचकर सतलुज नदी में डुबकी लगाई और भगवान ब्रम्हा जी के मंदिर में पूरे विधि विधान से पूजा अर्चना की । उन्होंने सतलुज के मुहाने पर आरती भी की । यहाँ भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने भी शीश झुकाया और सतलुज के पावन जल में डुबकी लगा ब्रम्हा जी से आशीर्वाद लिया ।

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए वीरेंद्र कँवर ने बैसाखी से शुरू होने वाले वैदिक नववर्ष की प्रदेश वासियों को शुभकामनाएं दी और कोरोना से जंग में विजय प्राप्त कर अगले वर्ष कोरोना से मुक्त होकर खुलकर बैसाखी का त्यौहार मनाने की आशा व्यक्त की । उन्होंने भरमौती को पर्यटन की दृष्टि से भी विकसित किए जाने के लिए सरकार द्वारा प्रयास किए जाने का भरोसा भी दिया । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Dishant Kumar

Recommended News

Related News