नीरज भारती के बाद सुधीर शर्मा हुए Cyber Crime के शिकार, फेसबुक अकाउंट हैक

Sunday, Feb 12, 2017 - 12:13 PM (IST)

धर्मशाला: प्रदेश के शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा का फेसबुक अकाउंट अचानक हैक कर लिया गया। उनके अकाउंट से कुछ लोगों को आपत्तिजनक पोस्ट भी भेजे गए हैं। यह जानकारी खुद सुधीर शर्मा ने फेसबुक पर पोस्ट में दी है। जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर जैसे ही सुधीर शर्मा को 1 बजकर 53 मिनट पर उनका फेसबुक अकाउंट हैक होने की बात का पता चला तो वह हैरान रह गए। वहीं उन्हें फेसबुक नोटिफिकेशन मिली कि उनका फेसबुक अकाउंट मनाली के आसपास कहीं लॉग इन है। उन्होंने इसकी शिकायत प्रदेश पुलिस के साइबर सेल शिमला में दर्ज करवा दी है। पुलिस ने इसकी जांच भी शुरू कर दी है।


मनाली के पास लॉग इन किया गया अकाउंट
सुधीर शर्मा ने बताया कि उन्हें फेसबुक अकाउंट हैक होने की जानकारी अमेरिका की सिलिकॉन वेली स्थित इसके कार्यालय से मिली है। उन्हें फेसबुक नोटिफिकेशन मिली कि उनका यह अकाउंट 11 फरवरी 2017 को 1:53 बजे मनाली के पास लॉग इन किया गया है। इससे कुछ भद्दे और गलत पोस्ट भी भेजे गए हैं। सुधीर शर्मा ने बताया कि शनिवार को वह बेहराइच यूपी में पार्टी के विधानसभा चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। इतना नहीं सुधीर शर्मा सोशल मीडिया पर खासे सक्रिय रहते हैं। अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर वह अपने कार्यक्रमों, नीतियों और पर्व आदि पर नियमित अपडेट डालते हैं। बता दें कि जिला कांगड़ा में इन दिनों भाजपा व कांग्रेस के बीच विकास कार्यों पर चल रहे वाकयुद्ध को देखते हुए मंत्री का सोशल मीडिया अकाउंट हैक होने से राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। वहीं डीजीपी संजय कुमार का कहना है कि अभी मामला उनके ध्यान में नहीं लाया गया है। वह जानकारी लेने के बाद ही कुछ बता पाएंगे।


सीपीएस नीरज भारती का बनाया था फेक अकाउंट
सीपीएस नीरज भारती का बीते 9 फरवरी को फेक फेसबुक अकाउंट बनाने का मामला चर्चा में है। भारती ने अपने आधिकारिक एफबी अकाउंट पर डाली पोस्ट में इसका खुलासा किया है। इस फेक अकाउंट में नीरज भारती की आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट कर कई आपत्तिजनक कमेंट्स पोस्ट किए गए हैं। नीरज ने इसके लिए भाजपा और जिला कांगड़ा के एक नेता को जिम्मेदार बताया है।