75वें स्वतंत्रता दिवस की धूम, प्रदेशभर में फहराया गया तिरंगा

punjabkesari.in Sunday, Aug 15, 2021 - 08:16 PM (IST)

सिरमौर जिला में जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह जिला मुख्यालय नाहन के ऐतिहासिक चौगान मैदान में आयोजित हुआ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उद्योग एवं परिवहन मंत्री विक्रम ठाकुर ने ध्वजारोहण किया देश व प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण के बाद परेड का निरीक्षण कर सलामी ली गई।  इस दौरान अपने संबोधन में मुख्य अतिथि ने 75वें स्वतंत्रता दिवस पर देश व प्रदेशवासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि देश की आजादी और आजादी के बाद देश की सुरक्षा में हिमाचल के वीर जवानों का भी विशेष योगदान रहा।

वहीं हमीरपुर के बाल खेल मैदान में भी स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। हमीरपुर में स्वतंत्रता दिवस का आगाज शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने झंडा फहराया और पुलिस, होमगार्डस, एनसीसी केडिस ने सलामी दी ।  शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा 75 वें स्वतंत्रता दिवस को अमृत महोत्सव के रूप में प्रदेश भर में मनाया जा रहा है। शहरी विकास मंत्री ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रदेश वासियों को बधाई दी है।  वहीं इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश व हिमाचल प्रदेश ने तीव्र गति से तरक्की की है।

जहां पूरे देश में आज स्वतंत्रता दिवस की धूम देखने को मिल रही है जिसके चलते देश और प्रदेश में तिरंगा फहराया जा रहा है उन वीर शहीदों को याद किया जा रहा है जिन्होंने देश को आजादी दिलाई है इसी के चलते आज हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेत्री और 6 बार की विधायिका आशा कुमारी ने भी अपनी होम पंचायत रूल्यानी में तिरंगा फहराया और उन वीर सपूतों को याद किया जिन्होंने देश के लिए अपना बलिदान दिया है

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Dishant Kumar

Recommended News

Related News