वीरभद्र सरकार ने एक बार फिर नौकरियों का खोला पिटारा

Tuesday, Sep 06, 2016 - 09:30 AM (IST)

शिमला (पत्थरिया): मंत्रिमंडल ने मंडी जिले के नेरचौक स्थित ई.एस.आई.सी. मैडीकल कॉलेज एवं अस्पताल जिसे अब लाल बहादुर शास्त्री मैडीकल कॉलेज का नाम दिया गया है। विभिन्न श्रेणियों के 855 पद सृजित करने को स्वीकृति प्रदान की है। कॉलेज को शीघ्र क्रियाशील बनाने के लिए ये पद चरणबद्ध रूप से भरे जाएंगे। बैठक में प्रदेश के अग्निशमन विभाग में अनुबंध आधार पर फायरमैन के 70 रिक्त पदों तथा वाहन चालकों एवं पम्प आप्रेटरों के 30 पद भरने को स्वीकृति प्रदान की गई।


सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग में नियुक्ति एवं पदोन्नति नियमों में छूट देते हुए निचली श्रेणियों में से वाहन चालकों को 65 पद भरने को स्वीकृति प्रदान की गई। कांगड़ा जिले के रैहन स्थित नए खोले गए महिला राजकीय पालीटैक्नीक में विभिन्न श्रेणियों के 61 पद सृजित करने तथा इन्हें भरने की स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में सहकारिता विभाग में अनुबंध आधार पर चतुर्थ श्रेणी के 50 पदों को भरने की अनुमति के अतिरिक्त सहकारिता विभाग में 3 पद चालकों के भरने को अनुमति प्रदान की गई। हिमाचल प्रदेश सचिवालय में विधि अधिकारियों के 10 पद सृजित करने को मंजूरी दी गई। लघु बचत निदेशालय में कनिष्ठ सहायकों के 4 पदों को स्तरोन्नत कर वरिष्ठ सहायक करने की स्वीकृति दी गई। 


सहकारिता विभाग में अनुबंध आधार पर कनिष्ठ कार्यालय सहायक (सूचना प्रौद्योगिकी) के 2 पद भरने का निर्णय लिया गया। योजना विभाग में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों में से पदोन्नति द्वारा 2 कम्प्यूटर आप्रेटरों के पद भरने को मंजूरी दी गई। जिला एवं सत्र न्यायाधीश कार्यालयों में स्पोर्टिंग स्टाफ सहित प्रोटोकॉल अधिकारियों के 2 पदों के सृजन को मंजूरी दी गई। बागवानी विभाग में सीधी भर्ती के माध्यम से सांख्यिकी सहायकों के 2 रिक्त पदों और 2 कनिष्ठ कार्यालय सहायकों के पदों को भरने की मंजूरी दी गई। हिमाचल प्रदेश निर्वाचन विभाग में सेवादार के 10 पद दैनिकभोगी आधार पर भरने की स्वीकृति दी गई। सरकारी नौकरियों में अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी में आई कमी के चलते प्रत्येक श्रेणी के बैकलॉग पदों के विरुद्ध नए पदों को भरने के लिए विशेष भर्ती अभियान चलाने को मंजूरी दी गई।