सुंदरनगर की महिला को स्वाइन फ्लू

Friday, Feb 12, 2016 - 01:41 AM (IST)

सुंदरनगर: सुंदरनगर नगर परिषद के स्लाबकोट में एक महिला रोगी स्वाइन फलू से पीड़ित पाई गई है। महिला को उपचार के लिए चंडीगढ़ में दाखिल करवाया गया है। बुधवार को महिला के घर में नजदीकी संपर्क में आए परिजनों का नागरिक चिकित्सालय की एक टीम ने मौके पर जाकर जांच की और आवश्यक दवाइयां भी दी।

 

अस्पताल प्रभारी डा. मुसरत जावेद ने कहा कि मंगलवार को इस संबंध में उन्हें ई.मेल से सूचना मिली थी कि यहां से उपचार के लिए आई 57 वर्षीय महिला जांच के बाद स्वाइन फलू से पीड़ित पाई गई है जिसका चंडीगढ़ में उपचार चल रहा है। सूचना मिलने पर अस्पताल की टीम हरकत में आई और महिला के स्लाबकोट स्थित निवास जाकर सुरक्षा की दृष्टि से संबंधित आवश्यक जांच कर दवाइयां आदि दीं। उन्होंने कहा कि महिला के परिवार का एक सदस्य जो घर में मौजूद नहीं होने के कारण उसे अस्पताल बुलाया गया है।

 

डा. मुसरत जावेद ने कहा कि इस संबंध में पूरी कार्रवाई करके रिपोर्ट मुख्यालय भेज दी गई है। उक्त पीड़ित महिला अस्पताल में चेस्ट पेन की जांच के लिए आई थी, जिस पर उसका संबंधित उपचार और टैस्ट लिखा गया था। उसने एक निजी अस्पातल में भी जांच करवाई थी, जहां उसे निमोनिया से पीड़ित बताया गया था। उन्होंने कहा कि हालांकि स्वाइन फलू की जांच की यहां कोई सहूलियत नहीं है जिससे उक्त महिला को मंडी रैफर किया गया था। परिजनों के अनुसार महिला को मंडी के बाद उपचार के दौरान रैफर किया गया है।