मुआवजे को लेकर सड़कों पर उतरे किसान

Friday, Feb 12, 2016 - 11:54 PM (IST)

सुंदरनगर/नेरचौक: पुंघ से नौलखा बाईपास संघर्ष समिति की बैठक अध्यक्ष बाल चंद वालिया की अध्यक्षता में हुई। बाद में समिति ने रोष रैली निकालकर प्रधानमंत्री, परिवहन मंत्री और मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को मांग पत्र भेजा। वालिया ने कहा कि फोरलेन कंपनी सड़क प्रभावितों को अंधेरे में रख रही है। उन्होंने कहा कि सड़क प्रभावितों के हितों से कंपनी द्वारा अनदेखी की जा रही है और 4 गुणा मुआवजा नहीं दिया जा रहा है।

 

वहीं नागचला से मनाली फोरलेन संघर्ष समिति के बैनर तले शुक्रवार को किसानों व भू-मालिकों ने औट बाजार व नेरचौक में रैली निकालकर प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। फोरलेन संघर्ष समिति के अध्यक्ष ब्रिगेडियर खुशहाल की अगुवाई में लोगों ने औट कस्बे में रोष रैली निकाली।

 

इस दौरान खुशहाल ठाकुर ने कहा कि अब संघर्ष समिति आर-पार की लड़ाई को तैयार है। पूरा औट कस्बा फोरलेन की भेंट चढ़ रहा है लेकिन यहां पुनर्वास का कोई प्रावधान नहीं रखा गया है, जिससे यहां 200 परिवार सड़क पर आ जाएंगे। सरकार मूक होकर किसानों पर अत्याचार कर रही है, जो अब असहनीय होता जा रहा है। उधर, बल्ह इकाई के प्रधान मोहन लाल की अध्यक्षता में किसानों ने डीसी मंडी, एनएचएआई और मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को ज्ञापन भेजा। किसानों ने यह ज्ञापन तहसीलदार बल्ह नेरचौक जयगोपाल शर्मा के माध्यम से भेजा है।