Watch Pics: छात्रा ने सुसाइड नोट में लिखा अपना दर्द और कर लिया Suicide

Wednesday, Aug 31, 2016 - 04:19 PM (IST)

मंडी (नितेश सैनी): ’’मुझे न जाने क्या हुआ मैं मरने जा रही हूं’’ सुसाइड नोट पर इतना लिखने के बाद हिमाचल के वल्लभ कॉलेज मंडी की बी.एससी. थर्ड सैमेस्टर की एक छात्रा ने हॉस्टल के एक कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा की ओर से उठाए गए इस कदम से कॉलेज में सनसनी फैल गई। जानकारी के अनुसार छात्रा प्रीति (18) पुत्री राजेश कुमार निवासी पटड़ीघाट रविवार को घर से वापस मंडी होस्टल आई थी और सोमवार को दिनभर कालेज में बिताने के बाद मंगलवार सुबह करीब 12 बजे अपने होस्टल के कक्ष में पंखे से लटक कर फंदा लगा लिया।


फंदा लगाने से पूर्व छात्रा ने अपने पिता से मोबाइल फोन पर करीब डेढ़ मिनट बात की और उसके बाद उसे किसी और का फोन भी आया। इस फोन के बाद प्रीति की सहेली सिमरन को फोन आया कि प्रीति फोन नहीं उठा रही है तो उसे जाकर देखो। जैसे ही सिमरन होस्टल के कमरे में पहुंची उससे पूर्व प्रीति ने फंदा लगा लिया था। फंदा लगाने की सूचना सिमरन ने कालेज के प्रिंसीपल को दी। पुलिस को मृतका के कमरे से 2 लाइनों का एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें मृतका ने लिखा है कि ’’मुझे न जाने क्या हुआ मैं मरने जा रही हूं।’’


इसके साथ ही मृतका ने अपने बॉयफ्रेंड का जिक्र भी किया है और लिखा है कि ’’मेरा एक बायफ्रेंड भी है जो बहुत अच्छा इंसान है।’’ हालांकि पुलिस ने सुसाइड नोट को अपने कब्जे में लेने के साथ ही उसे सील भी कर दिया है और पुलिस इस बात पर कुछ भी खुलकर नहीं बोल रही है। लेकिन पुख्ता सूत्रों की मानें तो सुसाइड नोट पर सिर्फ यही दो बातें लिखी गई हैं। वहीं कॉलेज के प्रवक्ताओं ने फंदा काटकर प्रीति को पुलिस की गाड़ी में क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाया जहां जांच में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।


कब्जे में लिया मोबाइल

सदर थाना प्रभारी चेत सिंह भंगालिया ने बताया कि वह फंदा लगाने के सभी कारणों की जांच करने में लगे हुए हैं। मृतका का मोबाइल फोन पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद उसे परिजनों के हवाले कर दिया गया है। उधर, दिनभर छात्रों में चर्चा रही कि मेधावी छात्रा प्रीति ने खराब रिजल्ट आने पर ऐसा कदम उठाया है। 


निष्पक्ष जांच की मांग

एन.एस.यू.आई. ने मंगलवार को एस.पी. से छात्रा के आत्महत्या के मामले की निष्पक्ष जांच की मांग उठाई। एन.एस.यू.आई. के जिलाध्यक्ष हमित जम्वाल ने एस.पी. से आग्रह किया कि मामले की शीघ्र निष्पक्ष जांच की जाए। इस मौके पर कैंपस अध्यक्ष अंकित, उपाध्यक्ष नवनीत, सचिव ज्योति, कालेज प्रभारी विजय शर्मा सहित रोहित, मोहित, यश शर्मा, तनुजा व सोनाक्षी सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।