आवारा कुत्ते ने बच्ची को किया लहूलुहान

Thursday, Sep 29, 2016 - 12:22 AM (IST)

नेरचौक: बुधवार को एक आवारा कुत्ते ने बग्गी क्षेत्र की एक बच्ची को लहूलुहान कर दिया है। जानकारी अनुसार पागल कुत्ते ने साढ़े 4 साल की बच्ची कृतिका पर जानलेवा हमला किया। कृतिका अपने नाना के घर दरवाथु में अपने माता-पिता के साथ जा रही थी तथा जैसे ही वह नाना के घर के पास पहुंची तो उसने अपने पापा का हाथ छोड़ा और दौड़ लगाई।


उतने में दूसरी ओर से आवारा पागल कुत्ता निकला और उसने बच्ची पर हमला बोल दिया। बच्ची को कुत्ता घसीटता हुआ कुछ दूर तक ले गया। माता-पिता बच्ची के चीखने की आवाज सुनकर दौड़े और कृतिका को कुत्ते के चंगुल से छुड़वाया। इस दौरान बच्ची को रत्ती अस्पताल ले जाया गया, वहां उपचार करने के बाद उसे मंडी रैफर कर दिया। बच्ची का मंडी जोनल अस्पताल में उपचार करवाया गया। इस घटना से बग्गी व आसपास के लोग दहशत में हैं।


बताया जा रहा है कि इस पागल कुत्ते ने क्षेत्र में कई दिनों से आतंक फैलाया हुआ था। पंचायत प्रधान अंजू देवी, उपप्रधान देवेंद्र शर्मा स्थानीय निवासी नेक राम, लौंगू राम, दया राम, गिरधारी लाल, मोहित कुमार व खिमा राम ने प्रशासन से मांग की है कि बग्गी क्षेत्र में आवारा कुत्तों के आतंक से राहत दिलाने के लिए ठोस कदम उठाए जाएं। इस बारे एसडीएम बल्ह सिद्धार्थ आचार्य ने कहा कि इस संबंध में पशुपालन विभाग के अधिकारियों को तुरंत ठोस कदम उठाने के आदेश दिए हैं।